3 घंटे तक चली मस्ती की पाठशाला

1/21/2019 3:09:26 PM

कैथल (महीपाल/गौरव): कैथल पुलिस एवं जिला प्रशासन की तरफ से विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से सैक्टर-20 में आयोजित अपनी राहें-अपनी आजादी भव्य राहगीरी कार्यक्रम में हजारों शहरवासियों ने मस्ती के पलों का आनंद उठाया। नन्हे-मुन्ने कलाकारों, हास्य कलाकारों, पुलिस कलाकारों व सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के स्थानीय कलाकारों ने ऐसा समां बांधा कि सभी दर्शक मंत्र-मुग्ध होकर लगातार इन कलाकारों का तालियां बजाकर हौसला बढ़ाते रहे। आगामी 3 फरवरी को सुबह 8 बजे स्थानीय चंदाना गेट पर राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन होगा। 

उपायुक्त धर्मवीर सिंह एवं पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने दीप प्रज्वलन से राहगीरी का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। वे कार्यक्रम स्थल तक कैथल बाईसाइकिल क्लब के साथ साइकिल पर सवार होकर पहुंचे तथा पूरे कार्यक्रम के दौरान समारोह स्थल पर मौजूद रहकर सभी प्रस्तुतियों का लुत्फ उठाया। धर्मवीर सिंह ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम में लोगों को और ज्यादा भागीदारी करनी चाहिए ताकि वे अपनी रोजमर्रा की भागदौड़ भरी जिन्दगी के तनाव को कुछ पलों के लिए भुलाकर मस्ती के पलों का लुत्फ उठा सकें ।

हरियाणा पुलिस की महिला कर्मियों एवं पतंजलि की योग साधिकाओं के मध्य हुई रस्साकशी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम को प्रायोजित कर रही एल.आर. हुंडई कम्पनी, सैनसंज पेपर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड व यस बैंक की ओर से सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य पुलिस व जनता में आपसी ताल-मेल को बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को कुछ पलों के लिए जिंदगी के तनाव को भुलाकर मस्ती के पलों का आनंद उठाना है। इस अवसर पर कलायत के उपमंडलाधीश जगदीप सिंह, कृष्ण कुमार, जोगेंद्र श्योराण, निरीक्षक अशोक कुमार, हुंडई के एम.डी. कृष्ण मिगलानी, सैनसंज के निदेशक हरि कृष्ण सैनी, जिला बार एसोसिएशन के प्रधान आर.सी. गोयल की गरिमामयी उपस्थिति रही।

राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के स्थानीय कार्यालय के नाटक निरीक्षक रामफल शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय कलाकारों ने प्रभु भक्ति के गीतों से किया। बलवान सिंह, गोविंद शर्मा तथा बलबीर शर्मा द्वारा प्रस्तुत रागिनियों का दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया तथा प्राचीन संस्कृति को सहेजने में इन कलाकारों के योगदान की तारीफ की। मोहम्मद आरिफ ने छाप तिलक सब छीनी रे, मौसे नैना मिलाइके की कव्वाली प्रस्तुत की। अगली प्रस्तुति के रूप में लव डांस अकादमी के वत्सल ने तेरी आंख्या का यो काजल और छोरा मैं हरियाणे का पर भव्य हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया। रुद्र ने भी शानदार नृत्य प्रस्तुत किया। डा. महावीर पठानिया ने म्हारा हरा-भरा हरियाणा, दूध दही का खाणा नामक गीत के माध्यम से हरियाणा के ग्रामीण आंचल के खान-पान व पहनावे का वर्णन किया। 

Deepak Paul