पिस्तौल के बल पर दुकानदार से 3 लाख लूटे

1/18/2019 1:35:51 PM

पूंडरी(अतुल): कस्बा में 3 नकाबपोश लुटेरों द्वारा पिस्तौल के बल पर एक दुकानदार से लगभग 3 लाख रुपए की लूट लिए गए। जाते-जाते लुटेरे दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की डी.वी.आर. भी निकालकर ले गए। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। प्राथमिक जांच के दौरान साथ लगती दुकानों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। क्षेत्र में वी.टी. कर नाकेबंदी कर दी गई है। पूंडरी निवासी सुशील कुमार पूंडरीक तीर्थ के पास स्थित अपनी दुकान जी.एस. इंटरप्राइजिज मनी ग्राम, मनी ट्रांसफर पर बैठा हुआ था, साथ में एक पूंडरी निवासी अन्य युवक व उसका भांजा मोहित भी पास में थे।

दुकान में वह मनी ट्रांसफ र करने का कार्य करता था। शाम लगभग 6:30 बजे 3 नकाबपोश मोटरसाइकिल सवार दुकान पर आए, जिन्होंने मंकी कैप से मुंह ढांप रखे थे। सीधे दुकान में घुसे और तीनों के हाथों में पिस्तौल थी। जिन्होंने दुकान में घुसते ही उन तीनों की कनपटी पर पिस्तौल तान दी और पैसे निकालने के लिए कहा। दुकान में रखे लगभग 3 लाख रुपए जिनमें डॉलर भी थे, लूटकर ले गए और जाते समय दुकान के अंदर ही शटर बंद कर भाग गए। उन्होंने अंदर से ही पड़ोसी दुकानदार को फोन किया तो उन्होंने आकर शटर उठाया तो उन्होंने लूट होने की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने के बाद तुरंत बाद थाना प्रभारी चंद्रभान मौके पर पहुंचे। उसके बाद डी.एस.पी. कृष्ण कुमार भी मौके पर पहुंचे और आसपास की दुकानों के सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज चैक की। इस लूट के बाद व्यापारियों में दहशत है। शहर में लूट की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के चेयरमैन संदीप गर्ग सहित काफी संख्या में व्यापारी भी एकत्रित हो गए। व्यापारियों में इस बात को लेकर रोष था कि इससे पहले दर्जनों चोरी की घटनाएं हो चुकी थीं। जिनमें से किसी एक का भी पता नहीं चला था लेकिन अब सरेआम पिस्तौल के  बल पर लूट भी होना शुरू हो गई है। चेयरमैन संदीप गर्ग ने कहा कि लूट होने की सूचना पुलिस को दी गई। उन्होंने एस.पी. कैथल से बात की तो डी.एस.पी. कैथल कृ ष्ण कु मार और सी.आई.ए.-1 के इंचार्ज सुभाष श्योकंद भी मौके पर पहुंंचे।

Deepak Paul