चकमा देकर मोबाइल फोन लेकर फरार होने वाला युवक काबू

11/20/2017 2:28:08 PM

कैथल:सवा एक वर्ष पूर्व शाम के समय नहर के पास फोन गुम होने का बहाना बनाकर एक व्यक्ति से मदद लेते हुए टॉर्च हेतु मोबाइल फोन मांगकर फरार होने वाले नामालूम युवक को शनिवार की रात करीब 1 बजे नाइट डोमिनेशन ड्यूटी दौरान सी.आई.ए.-2 पुलिस द्वारा काबू कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से चोरीशुदा फोन बरामद कर लिया गया, जबकि वारदात में प्रयुक्त बाइक की बरामदगी हेतु आरोपी का रविवार को अदालत से एक दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार-रविवार की रात्रि समस्त जिला पुलिस द्वारा आपे्रशन नाइट डोमिनेशन ड्यूटी तहत असामाजिक तथा अपराधी तत्वों की धरपकड़ के लिए विभिन्न बिन्दुओं पर नाकाबंदी करते हुए हल्के व दोपहिया वाहनों की जांच की गई। 

इस कड़ी में क्राइम ब्रांच सैकेंड इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर सत्यवान की अगुवाई में हैड-कांस्टेबल कमलजीत सिंह, लखविंद्र सिंह व ई.ए.एस.आई. राममेहर की टीम सांच रोड हाबड़ी क्षेत्र में नाकाबंदी किए हुए थी। पुलिस द्वारा रात्रि करीब 1 बजे हाबड़ी की तरफ से पैदल आ रहे संदिग्ध युवक हरमन सिंह निवासी हाबड़ी को काबू किया जिसकी नियमानुसार तलाशी दौरान उसके कब्जे से एक चोरीशुदा मोबाइल फोन बरामद किया गया। एस.पी. ने बताया कि सुनील कुमार निवासी रमाणा-रमाणी की शिकायत पर 4 अगस्त 2016 को थाना पूंडरी में दर्ज मामले अनुसार 3 अगस्त की शाम करीब 7.30 बजे वह अपने एक साथी सहित घूमने के लिए नदी के पास जा रहे थे। वहां एक बाइक लिए खड़े नामालूम युवक ने उनसे कहा कि मेरा मोबाइल पुलिया के पास गुम हो गया, आप कृपया अपने फोन की लाइट जलाकर दे दो ताकि मुझे मदद मिल सके।

 सतीश ने सहयोग करते हुए अपना मोबाइल उसे दे दिया तथा वे दोनों भी उसका फोन ढूंढने लग गए। इसी मध्य नामालूम व्यक्ति चकमा देकर उनके मोबाइल सहित अपनी बाइक पर फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सी.आई.ए.-2 पुलिस के एच.सी. कमलजीत ने रविवार को आरोपी हरमन सिंह का अदालत से एक दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया है ताकि घटनास्थल की निशानदेही के अतिरिक्त वारदात में प्रयुक्त की गई बाइक बरामद की जा सके। बता दें कि आपे्रशन नाइट डोमिनेशन ड्यूटी दौरान पुलिस द्वारा कई ठेका शराब तस्कर भी काबू किए गए हैं।