गौरक्षकों व भागल गौशाला कमेटी ने गौवंश से भरा ट्रक पकड़ाा

7/13/2019 12:18:20 PM

चीका : चीका के गौरक्षकों ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर पूरे हलके में नाकाबंदी कर करीब डेढ़ दर्जन भरे गायों के ट्रक को गौ तस्करों सहित पकडऩे में सफलता हासिल की है। गौशाला भागल के प्रधान रामदेव व कृष्ण कुमार, सुरेंद्र ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब की ओर से बैलों से भरा एक ट्रक भागल की ओर आ रहा है।

सूचना मिलते ही गौशाला के प्रधान रामदेव ने अपने सैंकड़ों साथियों सहित भागल स्थित पुलिस चौकी के समीप नाका लगा दिया और पुलिस को भी सूचित कर दिया। बैलों से भरा ट्रक जैसे ही भागल में पूरी स्पीड से गूंजता हुआ पहुंचा तो लोगों ने ट्रक को पकडऩे के लिए पहले ही पूरा प्रबंधक किया हुआ था। बैलों से भरे ट्रक चालक को मजबूरन लोगों व गौरक्षकों द्वारा लगाए गए नाके पर रोकना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से चालक व परिचालक को हिरासत में लेकर बैलों से भरे ट्रक को कब्जे में ले लिया। बताया जाता है कि बैलों से भरे ट्रक को पंजाब से लाकर मेवात की और ले जाया जा रहा था। पुलिस ने सभी बैलों को ट्रक से बाहर सुरक्षित निकालकर गौ सेवा ट्रस्ट भागल के हवाले कर दिया और सभी बैल सुरक्षित पाए गए। 

पुलिस ने पकड़े गए दोनों गौ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर गुहला कोर्ट में पेश किया है। बैलों से भरे ट्रक को पकडऩे में गौशाला प्रधान रामदेव, पूर्व प्रधान सतीश सेगा, लीला राम, पवन कुमार, सुरेश, दिलबाग पूनिया, लाली, गौरक्षक कृष्ण कुमार, सुरेंद्र सिंह व अजय आदि भी मौजूद थे। 

Isha