आढ़तियों ने काले बिल्ले लगा मंडी में किया प्रदर्शन

7/19/2019 11:27:12 AM

कैथल (गौरव): शहर के एक राइस मिलर द्वारा आढ़तियों के करोड़ों रुपए देने के मामले में आढ़तियों ने उग्र रूप धारण करते हुए मंडी में काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और काला दिवस मनाया। आढ़तियों के प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिसबल मौजूद रहा। नई अनाज मंडी के मंदिर प्रांगण में सुबह आढ़तियों की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता मंडी प्रधान शमशेर मित्तल ने की जिसमें भारी संख्या में आढ़तियों ने हिस्सा लिया। 

आढ़तियों ने 2 टूक शब्दों में कहा कि वर्ष 2018 में मिलर ने आढ़तियों से धान खरीदी थी लेकिन अब वह पैसे नहीं दे रहा है, जिसको लेकर आढ़तियों में भारी रोष है। बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित एक और सुधार प्रोजैक्ट के निदेशक रॉकी मित्तल, जिला मंडी प्रधान अश्वनी शारेवाला व पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल ने कहा कि पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसको लेकर आढ़तियों में भारी गुस्सा है। आढ़ती अपना एक-एक पैसा लेकर रहेंगे।  इसके पश्चात सभी आढ़तियों ने मंडी के पांचों के गेटों को बंद कर दिया और सभी आढ़तियों की दुकानों पर पहुंच कर दुकानें बंद करने की अपील की जिसके पश्चात काफी आढ़तियों ने दुकानें बंद कर दी। सभी व्यापारियों ने तख्ती हाथों में लेकर व्यापारी एकता जिंदाबाद के नारे लगाए। सभी आढ़ती एस.पी. से मिलने लघु सचिवालय में पहुंचे। आढ़तियों ने एस.पी. को कहा कि 15 दिन पहले शिकायत दी गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आढ़ती अपने हक का पैसा मांग रहे हैं और उनका पैसा वापस दिलवाया जाए अन्यथा वह सख्त कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे। जिस पर एस.पी. ने आढ़तियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डी.एस.पी. कुलभूषण भी मौजूद रहे। बाहर आने के बाद पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल व अश्वनी शोरेवाला ने बताया कि आढ़तियों ने एस.पी. ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। यदि उसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई तो आढ़ती धरना देने को बाध्य हो जाएंगे। वहीं दूसरी ओर राइस मिलर ने कहा कि उनके पास पहले जो भी था, वह पहले ही मंडी को सौंप चुके हैं। व्यापार में उनका भारी नुक्सान हुआ है। आढ़ती उनकी मजबूरी को समझें। वह मामले को भाईचारे से निपटाएंगे। 

Isha