पेंशन न मिलने से नाराज बुजुर्गोंं ने लगाया जाम

11/26/2015 5:38:04 PM

कैथल,(रमन गुप्मा) : कसान गांव के बुजुर्गोंं ने पेंशन न मिलने से खफा होकर गांव से गुजरने वाले कैथल-जींद मार्ग पर जाम लगा दिया व मार्ग के पर बैठकर अपना रोष जताने लगे। जाम की सूचना पाकर किठाना पुलिस चौकी प्रभारी सतबीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम खुलवरने का प्रयास किया। ग्रामीण पेंशन न मिलने तक जाम स्थल पर डटे रहने की मांग पर अड गए। 

उनका आरोप था की पिछले तीन माह से वह पेंशन से वंचित हैं और बैंक द्वारा नियुक्त बीसीए उन्हें आए दिन गुमराह कर रहा है। पेंशन धारकों ने कहा कि वे पूर्व में मिलने वाले तरीके से ही गांव के पंचायत घर में पेंशन लेना चाहते हैं और जब तक सरकार व प्रशासन उनकी मांग के अनुसार पेंशन देने की पहल नहीं करेगा वह जाम लगाकर विरोध करने से पीछे नही हटेंगे। काफी देर तक जाम न खुलने पर राजौंद थाना प्रभारी रोहताश ने भी जाम स्थल पर पहुंच कर जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन पेंशन धारकों की मांग व जिद के आगे थाना प्रभारी के प्रयास भी सफल नहीं हुए। फिर कैथल से नायब तहसीलदार ओपी बिश्नोई व जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान ढिलोड ने जाम स्थल पर पहुंचकर पेंशन धारकों को जल्द से जल्द पेंशन दिलवाने का आश्वासन देकर भारी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया और शीघ्र ही गांव कें पंचायत घर में पेंशन वितरण करवाने का भरोसा दिया। तब जाकर पेंशन धारक बुजुर्गोंं ने जाम खोला।

जाम खुलने से जाम में फंसें राहगीर व वाहन चालकों ने राहत की सांस ली व देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतारें अपने गंतव्य की और चलने लगी।