घग्गर नदी के पुल पर दोनों सिरे से धंसी सड़क की नहीं ले रहा कोई अधिकारी सुध

7/15/2019 12:14:05 PM

गुहला/चीका (पंकेस): हरियाणा-पंजाब सीमा पर स्थित घग्गर नदी का पुल दोनों तरफ से नीचे बैठ जाने के कारण पुल पर प्रवेश करने के लिए हर वाहन को भारी झटका सहन करना पड़ता है, जिससे वाहन के पलट जाने का हर समय खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं पिछले एक माह में 2 बड़े वाहन इस गहरे गड्ढे का शिकार हो चुके हंै लेकिन पी.डब्ल्यू.डी. विभाग व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। पुल के ऊपर से हरियाणा सरकार के जिला कैथल के एकमात्र विधायक एवं तमाम मंत्री चंडीगढ़ जाते समय इस रास्ते से गुजरते हैं, लेकिन उन्हें भी पुल के दोनों तरफ नीचे बैठ चुकी सड़क दिखाई नहीं देती। 

घग्गर नदी पर खड़े किसान जसवीर सिंह, अवतार सिंह, प्रगट सिंह, नछतर सिंह, कर्मजीत सिंह, बलकार सिंह, प्रताप, मनजीत, समाज सेवी सतीश सेगा ने बताया कि हो सकता है कि मंत्रियों और विधायकों की गाड़ी पुल पर चढऩे से झटका न देती हो, क्योंकि सत्ता के नशे में चूर मंत्री और विधायक हरियाणा सरकार द्वारा दी गई लग्जरी गाडिय़ों में घूमते हैं। कुछ वर्ष पहले पुल करीब 13 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया था जो कुछ ही दिनों बाद पुल और सड़क के बीच एक फुट से भी ज्यादा ऊंचा-नीचा गहरा गड्ढा बन गया था। 

बता दें कि कुछ समय पहले घग्गर नदी के पुल में जम्प होने से कालेज के छात्रों से भरी एक बस भी पलट गई थी, जोकि बड़ा हादसा था, जिसमें दर्जनों छात्र घायल हुए थे और एक छात्रा की मौत हुई थी। पुल पंजाब सीमा पर स्थित है और पुल के ऊपर से एक-दूसरे राज्य में प्रवेश करने के लिए दिन-रात हजारों वाहन गुजरते हैं। इतना ही नहीं पुल से हर रोज दर्जनों वी.आई.पी. गाडिय़ां भी चंडीगढ़ जाती हैं, क्योंकि अन्य कई राज्यों से चंडीगढ़ जाने के लिए यही सबसे आसान रास्ता है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि घग्गर नदी के पुल के दोनों तरफ सड़क को शीघ्र ठीक नहीं किया गया तो लोगों को मजबूरन पुल का रास्ता बंद कर प्रदर्शन करना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग व जिला प्रशासन की होगी। 

Edited By

Naveen Dalal