अब जींद जिले में सक्रिय विजय गैंग के 4 आरोपी सी.आई.ए. के चढ़े हत्थे

9/4/2015 12:24:15 AM

कैथल (सुखविंद्र): सी.आई.ए.-2 पुलिस ने पैट्रोल पम्प लूटने की योजना बना रहे अंतर्राज्यीय विजय गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सी.आई.ए.-2 व कैथल पुलिस की यह पिछले 7 दिनों में तीसरी बड़ी सफलता है। नए मामले में सी.आई.ए.-2 पुलिस ने बुधवार रात्रि करीब 11 बजे गांव शिमला के निकट नैशनल हाईवे पर स्थित किसी पैट्रोल पम्प लूटने की योजना बना रहे थे। सी.आई.ए.-2 इंचार्ज सत्यवान जांगड़ा की टीम ने कलायत एस.एच.ओ. रोहताश कुमार के साथ मिलकर आरोपियों को दबोच लिया। 

 
सब-इंस्पैक्टर राजबीर सिंह ने आरोपी राजेश उर्फ राजा को देसी पिस्टल व 3 कारतूस के साथ पकड़ा, इंस्पैक्टर कलायत रोहताश ने इब्राहिम को लोडिड 315 बोर कट्टा व एक अन्य जिंदा कारतूस के साथ, हैडकांस्टेबल सतनारायण ने राजेंद्र को लोडिड 315 बोर कट्टा व एस.आई. सत्यवान व ए.एस.आई. बलवान ने नरेश से एक लोडिड 315 बोर कट्टा बरामद किया। आरोपियों से पूछताछ दौरान मौका से फरार हुए आरोपी की पहचान सुनील के रूप में हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव काबरच्छा (उचाना) जींद निवासी है। आरोपियों ने कबूला कि उनको प्रसन्न उर्फ बल्ला वासी सिवाह अवैध हथियार उपलब्ध करवाता था। जबकि इसी गांव का इनका साथी सुनील बोलैरो गाड़ी में भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए आरोपियों पर पहले भी पंजाब व हरियाणा में हत्या, लूट व फिरौती जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। 
 
आरोपी इब्राहिम पर खनौरी में 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगे जाने का मामला दर्ज है। पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने बताया कि मुख्य आरोपी राजेश 15 दिन पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आया था और उसके पास पैसे नहीं थे। पैसों का जुगाड़ करने के लिए उसने अपने साथियों सहित नैशनल हाईवे पर स्थित किसी पैट्रोल पम्प लूटने की योजना को अंजाम देने वाले थे लेकिन सी.आई.ए.-2 पुलिस ने इससे पहले ही उन्हें काबू कर लिया। अब पुलिस को फरार आरोपी सुनील व आरोपियों तक हथियार पहुंचाने वाले आरोपी की तलाश है। जींद जिले में सक्रिय विजय गैंग व अन्य एक गैंग में काफी रंजिश है और वे एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं। पहले भी पुलिस ने इसी तरह गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया था। 
 
पहला मामला : एनकाऊंटर कर किया बदमाश ढेर: सी.आई.ए.-2 पुलिस ने पहले मामले में 26 अगस्त की रात्रि को गांव किठाना में 4 स्थानों पर लूट की योजना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में ढेर कर दिया। दोनों तरफों से चली गोलीबारी में एक बदमाश की मौत हो गई व दूसरा बदमाश अभी भी पी.जी.आई. रोहतक में जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। दोनों बदमाशों ने गांव किठाना में हथियारों के बल पर लोगों से लूटपाट की थी।
 
दूसरा मामला : एक जिंदा ग्रेनेड, 3 देसी पिस्टल सहित 4 आरोपी किए थे गिरफ्तार: दूसरे मामले में सी.आई.ए.-2 पुलिस ने 31 अगस्त की रात्रि को गांव खेड़ी शेरखां (राजौंद) के निकट राहगीरों को पिस्तौल के बल पर लूट रहे एक गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गगनदीप उर्फ सीनू निवासी सुभाष कालोनी नजदीक कोर्ट (नरवाना) जींद, बलवान निवासी कलासर (राजौंद), विक्रम उर्फ विक्की निवासी खेड़ी शेरखां, सोनू निवासी मांडीकलां (उचाना) शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक जिंदा ग्रेनेड (हथगोला), 3 देसी पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस, 2 बिना नंबर की बाइक बरामद की थी। 
 
सत्यवान को इंस्पैक्टर बनाने की सिफारिश की : एस.पी. पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने कहा कि सी.आई.ए.-2 इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर सत्यवान जांगड़ा की यह बड़ी कामयाबी है। उन्होंने पहले ही डी.जी.पी. को सत्यवान जांगड़ा को सब-इंस्पैक्टर से इंस्पैक्टर बनाए जाने की सिफारिश की हुई है। इस सिफारिश को पुन: भेजा जाएगा।