ढ़ाई क्विंटल चूरापोस्त समेत नशा तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

10/4/2015 12:49:24 AM

कैथल (सुखविंद्र): नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से गांव बरोट में नाकेबंदी कर खड़ी सी.आई.ए.-1 पुलिस कर्मचारियों पर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की लेकिन पुलिस कर्मचारी बाल-बाल बच गए। आरोपी पुलिस जिप्सी को टक्कर मारकर आगे निकलने में कामयाब हो गए। बाद में पुलिस ने पीछा कर आरोपियों को काबू कर लिया। 
 
डी.एस.पी. की मौजूदगी में तलाशी लेने पर उसमें 13 कट्टों से 255 किलोग्राम चूरापोस्त व 5 किलोग्राम डोडे पत्तियां बरामद हुईं। सी.आई.ए.-1 इंचार्ज अंग्रेज सिंह ने बताया कि एच.सी. जसवंत सिंह व सिपाही अशोक कुमार की टीम थाना ढांड अंतर्गत सादा कपड़ों में गश्त कर रहे थे। उन्हें गुप्त सूचना मिली कि गांव ककहेड़ी निवासी 2 व्यक्ति करनाल की तरफ से एस.एक्स.-4 गाड़ी में मादक पदार्थों की खेप लाने वाले हैं। जानकारी मिलते ही सी.आई.ए.-1 में ए.एस.आई. सत्यवान ने अपनी टीम में ए.एस.आई. जसवंत सिंह, रणधीर सिंह, राजबीर सिंह, एच.सी. मदन लाल, सिपाही करनैल, सतीश व जयवीर सिंह को साथ लेकर ढांड से करनाल रोड नजदीक गांव साकरा में नाका लगा लिया। 
 
कुछ देर बाद करनाल की तरफ से गाड़ी आई तो टीम ने दूर से ही गाड़ी को रुकने का इशारा किया लेकिन जब गाड़ी नहीं रुकी तो थोड़ी आगे योजना के तहत चालक जयवीर ने सरकारी गाड़ी को सड़क के बीच में अड़ा दिया लेकिन पकड़े जाने के डर से तस्करों ने पुलिस टीम पर गाड़ी चढ़ानी चाही। किसी तरह कर्मचारियों ने अपनी जान बचाई लेकिन कर्मचारियों ने डंडों से गाड़ी के अगले-पिछले व साइड के शीशों पर वार किया। इससे कार के कुछ शीशे टूट गए लेकिन फिर भी वहां से आरोपी कार भगाने में कामयाब हो गए।

पुलिस टीम ने कौल के ङ्क्षलक मार्गों से आरोपियों का पीछा किया। पुलिस को नजदीक आता देख आरोपी गांव बरोट क्षेत्र के खेतों में गाड़ी छोड़कर जीरी के खेतों से भाग लिए। इस पर सी.आई.ए. पुलिस ने दोनों आरोपियों को काबू कर लिया, जिनकी पहचान रनवीर व मलकीत ककहेड़ी के रूप में हुई। आरोपियों पर ढांड थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट, सरकारी काम में बाधा डालने व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।