भागल के सैनिक की शहादत पर संशय बरकरार, सोशल मीडिया पर छाया रहा मामला

8/19/2018 10:24:38 AM

गुहला-चीका(कपिल): सोशल मीडिया पर गांव भागल के भारतीय सेना में तैनात जवान राजेश कुमार की आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहादत का समाचार वायरल हुआ है। राजेश की शहादत को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा शोक संदेश प्रसारित किए गए। हालांकि राजेश के साथ क्या-क्या हुआ, इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए पंजाब केसरी टीम द्वारा काफी मशक्कत की गई लेकिन पूर्ण सच्चाई सामने नहीं आ पाई। 

खबर लिखे जाने तक संशय बरकार रहा, जिसका मुख्य कारण चीका पुलिस द्वारा मामले की पुष्टि न किया जाना है। मामले की तह खंगालने के लिए पंजाब केसरी छायाकार ने राजेश के घर जाकर उनके पिता भाग सिंह से जानकारी निकाली तो इस बात का ही पता चल पाया कि राजेश के बड़े भाई को फोन आया था कि राजेश को चोट लगी है और वह गंभीर रूप से घायल है जिसकी सूचना मिलते ही राजेश के भाई एकाएक बेहोश होकर गिर गए। जिसके बाद पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। राजेश के परिजनों के मुताबिक जिस नंबर से उन्हें कॉल रिसीव हुई थी उस नंबर से दोबारा संपर्क स्थापित नहीं हो पाया। रात्रि 10.16 मिनट तक राजेश के परिवार की तरफ से भी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि असल मामला क्या है।  

सोशल मीडिया में एक यूजर द्वारा यह संदेश भी प्रसारित किया गया है कि राजेश पूनिया पहाड़ से फिसल गए हैं जिसके कारण उनके साथ यह हादसा घटित हुआ है और वे काल का ग्रास बन गए। हालांकि ऐसी किसी बात से राजेश के परिवार ने इन्कार किया है। मामले की सच्चाई जानने के लिए एस.पी. कैथल आस्था मोदी को कई बार फोन किया गया लेकिन उनकी तरफ से कॉल रिसीव नहीं हुई। इसी दौरान थाना प्रभारी चीका अजीत रॉय ने कहा कि रात्रि 10 बजे तक भी इस बात की जानकारी यदि उन्हें प्राप्त हुई तो वे सूचना जरूर देंगे लेकिन अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। चौकी इंचार्ज भागल सुभाष कुमार ने कहा कि चौकी में भी ऐसी कोई सूचना नहीं आई है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि वाकई राजेश के साथ ऐसा कुछ हुआ भी है या उनके परिवार को परेशान करने के लिए किसी के द्वारा कोई शरारत की गई है। समाचार इस बात की पुष्टि नहीं करता कि शहादत हुई है या नहीं।

Rakhi Yadav