भाकियू कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

12/11/2019 12:44:51 PM

पूंडरी (अतुल) : भारतीय किसान यूनियन तालमेल कमेटी की बैठक किसान भवन में करतार सिंह पाई की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव भूराराम पबनावा व सतपाल दिलोवाली प्रदेश कोषाध्यक्ष ने भाग लिया। जिसमें किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार से मांग की कि गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रुपए प्रति किंविटल किया जाए।

किसानों को पूर्ण रूप से कर्ज मुक्त किया जाए। जिन किसानों ने कनैक्शन लेने के लिए सिक्योरिटी भरी हुई है उन्हें बिना शर्त कनैक्शन दिए जाएं। पराली जलाने के नाम पर किसानों पर जो मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिए जाएं। फसल बीमा योजना किसानों की सहमति से बीमा किया जाए। डा. स्वामी नाथन की रिपोर्ट को लागू किया जाए, ताकि किसानों को फसलों का उचित मूल्य मिल सके।

भाकियू नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। बैठक में किसान नेता लालू राम के देहांत पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में हिशम सिंह, काला पबनावा, नरेश, प्रताप सिंह, बनी सिंह राणा, महेंद्र कौल, हरपाल संगरौली, श्रीराम मोहना, रिसाल सिंह टयोंठा, काबज सिंह व भल्ला पाई भी मौजूद रहे।

Isha