...जब Kapil ने कीकू से पूछा, किस चक्कर में गए थे जेल

4/28/2016 2:58:05 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): कॉमेडियन कीकू शारदा को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की करीब सवा 3 माह बाद एक बार फिर यादें ताजा हो गई हैं। कॉमेडियन कपिल शर्मा द्वारा पुन: शुरू किए गए अपने शो में जब सभी कलाकारों का परिचय करवा रहे थे तो उन्होंने कीकू शारदा का परिचय कुछ इस प्रकार करवाया। कपिल बोले कि कीकू जी पहले ऐसे क्रांतिकारी कॉमेडियन हैं जो कॉमेडी के चक्कर में जेल भी जा चुके हैं। कपिल ने शो में कीकू से पूछा कि वैसे आपने किया क्या था जिस कारण आपको जेल में जाना पड़ा।

इस पर कीकू बोले कि छोडि़ए न माफ कीजिए सर, इस पर कपिल ने झपट से जवाब दिया कि यह तो आपने बाद में बोला था, इससे पहले क्या किया था...! गौरतलब है कि पुलिस ने कीकू शारदा सहित कई कॉमेडियन कलाकारों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया था।

यह मामला डेरा सच्चा सौदा सिरसा के 2 श्रद्धालुओं द्वारा दर्ज करवाया गया था। इसके बाद पुलिस ने कॉमेडियन कीकू शारदा (पलक) को 12 जनवरी, 2016 को मुम्बई से गिरफ्तार किया। पहले पुलिस ने कहा था कि वह कीकू को केवल पूछताछ के लिए लेकर आए हैं और उसकी गिरफ्तारी नहीं की है। बाद में कीकू को अदालत में पेश किया गया जहां से सी.जे.एम. डा. नंदिता कौशिक की अदालत ने कीकू को जेल भेजने के आदेश दे दिए थे लेकिन इसके बाद चले घटनाक्रम ने हरियाणा पुलिस व प्रदेश सरकार की किरकरी करवाई।

पुलिस की इस कार्रवाई से दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ बैठे राजनीतिज्ञों व प्रशासनिक अधिकारियों ने आपत्ति जताई और पुलिस को फटकार भी लगाई। इसके बाद आदेश हुए कि सायं तक किसी भी तरीके से कीकू की जमानत करवाई जाए। सायं को कीकू को पुन: अदालत में पेश किया और पुलिस ने अदालत को कहा कि उन्होंने कीकू से पूछताछ कर ली है और उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता।