कम्प्यूटर प्रोफैशनल्स संघ आज करेगा हड़ताल

6/19/2019 12:17:50 PM

कैथल(महीपाल/ कुलदीप): राजौंद में जिला आई.टी. सोसायटी के सेवा नियम को लागू न करने के विरोध में कम्प्यूटर प्रोफैशनल्स संघ 19 जून को हड़ताल पर रहेंगे। जिला प्रधान सुभाष ने बताया कि 19 जून को सभी कम्प्यूटर प्रोफैशनल्स एक दिवसीय हड़ताल में भाग लेंगे। 7 जनवरी को करनाल में दर्ज मुकद्दमे खारिज करने बारे, मांगों के समाधान के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक रखी थी, जिसमें जिला आई.टी. सोसायटी के नियम लागू करवाने के आदेश दिए गए थे।

लेकिन आज तक सेवा नियम बारे कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके विरोध स्वरूप भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के प्रदेश स्तरीय ज्ञापन पत्र जोकि उपायुक्तके माध्यम मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा और उसमें कम्प्यूटर प्रोफैशनल्स संघ बढ़-चढ़कर भाग लेगा। इस हड़ताल से किसी प्रकार की अव्यवस्था या शांति भंग होती है तो हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। इस दौरान संदीप, देवी प्रसन्न व शीशन शर्मा आदि मौजूद थे।  

वहीं कम्प्यूटर प्रोफैशनल  संघ की कलायत इकाई ने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संघ के राज्य महामंत्री जितेंद्र कादियान ने बताया कि 4 जनवरी को हरियाणा कम्प्यूटर प्रोफैशनल्स संघ की करनाल में मुख्यमंत्री से एक बैठक हुई थी। बैठक में संघ की और से सेवा नियम के तहत हटाए गए लोगों को वापस लेने व दर्ज किए गए मुकद्दमों को वापस लिए जाने की मांग की गई थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए सी.एम. ने जिला आई सोसायटी को सेवा नियम लागू करवाने के आदेश दिए थे।

कलायत, 18 जून(कुलदीप): बुधवार को प्रदेश भर में उन्होंने कहा कि दिए गए आदेशों पर आज तक भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। जिसके कारण से कम्प्यूटर प्रोफैशनल में रोष है। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में बुधवार को भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के तत्वावधान में एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी तथा हर जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

उन्होंने बताया कि हड़ताल के कारण ई-दिशा केंद्रों, सरल केंद्रों अंत्योदय केंद्रों, तहसील व उपतहसील केंद्रों की सभी सेवाएं बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि सामूहिक अवकाश के दौरान कोई अव्यवस्था या शांति भंग होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी। इस मौके पर रमेश, कर्ण सिंह, अनिल धीमान, सुरेंद्र मोर, रामपाल, परविंद्र व बङ्क्षलद्र सिंह भी मौजूद रहे। 

kamal