कोरोना लॉकडाऊन : नियम तोडऩे के 7 मामले किए दर्ज व 56 वाहनों के किए चालान

4/5/2020 1:36:04 PM

पूंडरी (अतुल) : लॉकडाऊन के दौरान नियमों को तोडऩे वालों पर पुलिस सख्त रवैया अपना रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी वीरभान ने बताया कि लॉकडाऊन से अब तक पूंडरी पुलिस ने नियम तोडऩे वालों के खिलाफ 188 के तहत भी 7 मामले दर्ज किए हैं और 56 वाहनों के चालान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को जहां से भी लॉकडाऊन तोडऩे की जानकारी मिल रही है, वहां पुलिस मौके पर पहुंच रही है। 

शहर में दिखाई दिया लॉकडाऊन का व्यापक असर
पुलिस प्रशासन की सक्रियता और हर आने-जाने वाले व्यक्ति से पूछताछ के चलते शनिवार को लॉकडाऊन का व्यापक असर देखने को मिला। थाना प्रभारी वीरभान के नेतृत्व में पूंडरी पुलिस द्वारा शहर के मुख्य चौक पर नाका लगाया गया है, जहां घरों से बाहर आने-जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जाती है और बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों के चालान काटे जाते हैं। इस कड़ी में पुलिस द्वारा बीमारी को लेकर अफवाह फैलने वाले कई लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। 

पुलिस पर तानी नकलीरिवाल्वर, मामला दर्ज
पूंडरी पुलिस ने एक युवक के खिलाफ पुलिस को नकली हथियार से डराने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस बारे में ई.ए.एस.आई निरंजन सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि लॉकडाऊन के कारण पुलिस ने कैथल-करनाल रोड़ पर स्थित गांव रसीना के पास नाका लगाया हुआ था। पूंडरी की ओर से एक मोटरसाइकिल सवार बाइक पर सवार होकर आ रहा था। पुलिस ने जब उसे रुकने का इशारा किया तो युवक ने पुलिस पर रिवाल्वर तान ली और कहा कि वे उसे नहीं रोक सकती।

मौके पर तैनात सभी कर्मचारियों ने युवक को काबू करके उसकी रिवाल्वर छीन ली। जब पुलिस ने रिवाल्वर को चैक किया तो वो रिवाल्वरनुमा गन लाइटर मिला। पुलिस ने जब युवक से सख्ती से पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम विक्रम पुत्र रतीराम निवासी मुंदड़ी बताया। थाना प्रभारी वीरभान ने बताया कि पुलिस ने युवक के खिलाफ आम्र्स एक्ट 28 व 188 आई.पी.सी.के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Isha