खाली पड़ी जगह पर सब्जी मंडी का निर्माण करवाए जाने की रखी मांग

1/22/2019 3:26:14 PM

कैथल (महीपाल): राजौंद नगर के असंध रोड पर स्थित अनाज मंडी के साथ लगते वेयर हाऊस गोदाम के साथ सब्जी मंडी का निर्माण पिछले 11 वर्षों से जैसे का वैसा पड़ा है, जिसे लेकर आस-पास के सब्जी उत्पादक किसानों में भारी रोष है। किसानों का आरोप है कि 11 वर्षों से भी अधिक समय से यहां सब्जी मंडी के लिए जमीन खाली पड़ी है। जहां प्रशासन व मार्कीट कमेटी की तरफ से सब्जी मंडी निर्माण की जहमत नहीं उठाई गई। नगर के अलावा आस-पास के गांव के कई किसान सब्जी की फसल उगाते हैं।

जिन्हें अपनी सब्जी की फसल बेचने के लिए कैथल, सफीदो, पूंडरी, जींद तक जाना पड़ता है। जिससे किसानों के धन के साथ समय की भी बर्बादी होती है। सब्जी उत्पादक किसान हरनाम सिंह, जय भगवान, सुभाष, रामशरण, धर्मपाल, महेंद्र व शमशेर ने बताया कि जब नगर में सब्जी मंडी के लिए पंचायत ने जमीन दी थी तभी उन्हें आस बंधी थी कि अब उन्हें सब्जी बेचने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा लेकिन 11 वर्षों से अधिक समय के बाद आज तक भी प्रशासन ने सब्जी मंडी का निर्माण नहीं करवाया।

जिससे खाली पड़ी जगह पर आवारा पशु हर समय यहां मुंह मारते फिरते हैं। उधर, सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि अगर यहां सब्जी मंडी का निर्माण हो जाए तो उन्हें सब्जी मंडी में स्थायी दुकानें होने के कारण उनका काम बढ़ेगा और नगर का भी विकास होगा। सब्जी विक्रेता सुरेश कुमार, धर्मबीर, रामबीर ने बताया कि उनको सड़कों पर बैठकर सब्जी बेचनी पड़ती है। बरसात के दिनों में दुकानें न होने के कारण उन्हें भारी नुक्सान झेलना पड़ता है। इन किसानों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि यहां खाली पड़ी जगह पर सब्जी मंडी का निर्माण करवाया जाए ताकि उन्हें सब्जी बेचने के लिए दूर दराज न जाना पड़े। 

Deepak Paul