नगर के लोगों की दशकों पुरानी मांग हुई पूरी

1/22/2019 3:21:18 PM

कलायत(कुलदीप): पालिका कार्यकारिणी की सामान्य बैठक पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक की सबसे अहम बात यह रही कि नगर के लोग दशकों से जिस खेल स्टेडियम निर्माण करवाने की मांग करते आ रहे थे आज पालिका कार्यकारिणी ने न केवल उस पर मोहर लगा दी बल्कि उसके लिए करीब 5 एकड़ भूखंड भी चिन्हित कर दिया गया। खेल स्टेडियम निर्माण का सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित होने के साथ ही अब इसके निर्माण के पट खुल गए हैं तथा कभी भी निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

पालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पालिका कार्यकारिणी की मीटिंग पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई जिसमें रखे गए दर्जनभर एजैंड़ों में से लगभग सभी सर्व सम्मति से पारित किए गए। पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ समान विकास की नीति जिस प्रकार अख्तियार किए हुए है उसे कलायत नगर में भी पूरी तरह लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से पूरी होने वाली दर्जनों गलियों के टैंडर जहां पूर्व में अलॉट किए जा चुके हैं वहीं आज भी करोड़ों की लागत से पूरे होने वाले विकास कार्यों के प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पालिका कार्यकारिणी द्वारा जिन विकास कार्यों के प्रस्ताव पारित किए गए है उन्हें धरातल पर जल्दी लाने हेतु भी पालिका प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं ताकि कार्य जितनी जल्दी पूरे होंगे उतनी ही जल्दी लोगों को इनका लाभ मिलेगा। आज पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई मीटिंग में नगर में विकास को और अधिक गति प्रदान करने के लिए करोड़ों की लागत से पूरे होने वाले कार्यों के दर्जन भर प्रस्ताव पारित किए गए। इस मीटिंग में सभी पार्षद मौजूद रहे मगर न तो सांसद राजकुमार सैनी पहुंचे तथा न ही आजाद विधायक जयप्रकाश ने शिरकत की। 

उन्होंने कहा कि अब भाजपा सरकार ने उनकी सुध लेते करीब 30 लाख रुपए स्वीकृत किए हुए हैं जिसके लिए भूखंड की आवश्यकता है। उन्होंने पालिका कार्यकारिणी से आग्रह किया कि उन्हें भूखंड उपलब्ध करवाया जाए। इस पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा व पार्षदों ने नायक समाज के लोगों को जमीन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। 

पालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि आज आयोजित हुई पालिका कार्यकारिणी की मीटिंग में श्रीकपिल मुनि राजकीय महिला महाविद्यालय से बस अड्डा तक 40 फुट का पक्का रास्ते का निर्माण करवाना, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास रेन बसेरा के सामने मार्कीट बनाना, माइयां वाले डेरे के पास चिल्ड्रन पार्क निर्माण करवाना, नगर में गलियों का निर्माण करवाना, मुख्य चौराहों व विशेष स्थानों पर लोगों की सुविधा के लिए सीमैंट के बैंच बिछवाना, धार्मिक स्थलों के स्वागत द्वार बनवाना, स्टेशन के आसपास रेन बसेरा निर्माण करवाना, कैंची चौक से कश्यप बस्ती तक सड़क से अतिक्रमण हटवा वहां पेवर ब्लॉक्स लगवाना, वार्ड नम्बर 4, 5 व 7 में सामुदायिक केंद्र का निर्माण करवाना तथा खेल स्टेडियम का निर्माण करवाना शामिल रहा। इसके अलावा नायक समाज के सामुदायिक केंद्र सहित कुछ दूसरे मुद्दों पर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि वार्ड 7 में सामुदायिक केंद्र बनाने के लिए कुछ पार्षदों द्वारा सहमति नहीं दी गई जबकि शेष सभी मुद्दों पर सर्व सम्मति बन गई। 

Deepak Paul