राशन डिपो चैक करने से डिपो होल्डर्स में मचा हड़कंप

6/15/2016 2:51:53 PM

कलायत: डिपो होल्डर्स द्वारा राशन वितरण में की जा रही गड़बड़ी की शिकायत पर एस.डी.एम. ओमप्रकाश द्वारा कड़ा संज्ञान लिया जा रहा है।


एस.डी.एम. ने इस संबंध में तहसीलदार चंद्रमोहन बिश्रोई, नायब तहसीलदार भजन दास कंबोज तथा खाद्य एवं आपूॢत निरीक्षक टहल सिंह को शामिल की टीमों का गठन किया हुआ है ताकि समय-समय पर डिपो की जांच की जा सके। गठित की गई टीम ने उपमंडल कलायत सहित कई गांवों में पात्र परिवारों को दिए जाने वाले राशन का निरीक्षण करने के लिए डिपो होल्डर्स की चैकिंग की गई। प्रशासन द्वारा डिपो होल्डर्स की चैकिंग  करने की जानकारी मिलते ही डिपो होल्डर्स में हड़कंप सा मच गया। 


अधिकारियों के नेतृत्व में गठित टीम ने कलायत के अलावा कमालपुर, बालू, चौशाला, खरक, मटौर, खेड़़ी शेरखां, लांबा खेड़ी आदि गांवों में चैकिंग अभियान चलाया। कुछ लोगों ने बताया कि प्रशासन द्वारा डिपो होल्डर्स की चैकिंग बारे भनक लग गई तथा कई डिपो होल्डर द्वारा राशन संबंधी अपने अपने रिकार्ड पूरा करने के साथ साथ बी.पी.एल. व अन्य पात्र परिवारों से संपर्क साधा जा रहा है। नायब तहसीलदार भजन दास कंबोज ने बताया कि मंगलवार को उपमंडल के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा कर डिपो होल्डर्स के रिकार्ड की जांच के साथ-साथ डिपो में शेष रहे स्टाक का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि चैकिंग के दौरान डिपो होल्डर से राशन लेने वाले बी.पी.एल. परिवारों से राशन संबंधी जानकारी ली गई जो कि दुरुस्त पाई गई। 


उन्होंने कहा कि कुछ डिपो होल्डर्स की चैकिंग अभी की जानी है जिसके पश्चात ही पूरी रिपोर्ट कर उपमंडलाधीश की सेवा में प्रस्तुत कर दी जाएगी। तहसीलदार चंद्रमोहन बिश्रोई व नायब तहसीलदार भजन दास कंबोज से डिपो होल्डर से अपना राशन लेने के प्रति जागरूक करते कहा कि उन्हें वह पूरा राशन लेना चाहिए जो सरकार निर्धारित योजना के तहत डिपो के माध्यम से दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी डिपो होल्डर राशन देने में आनाकानी करे या फिर कम राशन दे तो उसकी जानकारी अधिकारियों को दें ताकि समय रहते कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा उस व्यक्ति का नाम पूरी तरह गुप्त रखा जाएगा जो डिपो में बरती जा रही अनियमितताओं की पुख्ता जानकारी देगा।