जिला स्तरीय मॉक ड्रिल 25 को, आपदाओं के समय बचाव व राहत के बताएंगे कार्य

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:21 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल/गोयल) : भूकम्प व अन्य प्राकृतिक आपदाओं से बचाव के उपायों को लेकर 25 फरवरी को प्रात: 10 बजे लेकर जिला स्तरीय मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। मॉक ड्रिल को लेकर एस.डी.एम. शशि वसुंधरा ने शुक्रवार को रैड रॉक सिनेमा का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। एस.डी.एम. ने बताया कि इस मॉक ड्रिल के लिए लघु सचिवालय कैथल व गुहला तथा चीका के रैड रॉक सिनेमा को चयनित किया गया है।

मॉक ड्रिल के दौरान रिलीफ एरिया एस.डी.एम. कार्यालय में बनाया जाएगा तथा गुहला एस.डी.एम. कार्यालय में ही कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। गुहला के सामान्य अस्पताल में आपातकालीन वार्ड स्थापित किए जाएंगे तथा स्वास्थ्य विभाग, रैडक्रास, फायर ब्रिगेड व अन्य संबंधित विभागों की टीमों का गठन किया जाएगा। 

यह मॉक ड्रिल संभावित प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए की जा रही है, आमजन इससे भयभीत न हो। प्रशासन द्वारा मॉक ड्रिल के माध्यम से प्राकृतिक आपदाओं से निपटने हेतु उपलब्ध संसाधनों व अन्य प्रबंधों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। इस अवसर पर डी.एस.पी. गुहला किशोरी लाल, नायब तहसीलदार विरेंद्र कुमार, जिला परियोजना अधिकारी आपदा प्रबंधन शब्द दयाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static