नशीली गोलियों का धंधा करने वाला अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का सदस्य गिरफ्तार

2/18/2020 12:57:37 PM

गुहला/चीका (कपिल/अजय) : अपराधी तत्वों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही मुहिम के तहत अपराध शाखा गुहला पुलिस द्वारा कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से नशीली गोलियों का धंधा करने वाले अंतर्राज्यीय रैकेट के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया। व्यापक पूछताछ हेतु आरोपी का 17 फरवरी को न्यायालय से 19 फरवरी तक 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। विदित रहे कि सी.आई.ए.-3 गुहला पुलिस द्वारा 11 फरवरी को पटियाला रोड चीका पर नाकाबंदी के दौरान एक होंडा गाड़ी में रखे 2 कट्टों से 106 डिब्बों में 53 हजार नशीली ट्रामाडोल टैबलेट बरामद करके एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सी.आई.ए.-3 गुहला इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर जयनारायण शर्मा ने बताया कि अपराध शाखा गुहला पुलिस की टीम द्वारा 11 फरवरी को एक गुप्त सूचना मिलने उपरांत पटियाला रोड वर्तमान ढाबा के पास नाकाबंदी की गई थी, जहां पर पंजाब की तरफ से आ रही होंडा गाडी नं. डी.एल.3सी.ए.के.-2490 की चालक सीट पर बैठे युवक लवप्रीत उर्फ लव निवासी हंसपुरा डेरा गांव नौच थाना सदर कैथल को काबू किया।

पुलिस द्वारा गाड़ी की पिछली सीट पर रखे 2 प्लास्टिक कट्टों व आरोपी के कब्जे से बरामद हुए कुल 106 डिब्बों से कुल 53 हजार प्रतिबंधित व नशीली ट्रामाडोल टैबलेट बरामद की गई थीं। एक आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था जिसकी पहचान सतपाल उर्फ सत्ता निवासी समाना पंजाब के रूप में कर ली गई थी। आरोपी लवप्रीत से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि ये नशीली गोलियां उन्हें आरोपी अमरजीत सिंह निवासी ईसवपुर जिला मऊ उत्तर प्रदेश कमीशन पर दिल्ली में उपलब्ध करवाता था।

एस.आई. जयनारायण शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कर रहे सब-इंस्पैक्टर राजेंद्र सिंह की टीम द्वारा आरोपी अमरजीत को एक गुप्त सुचना मिलने उपरांत रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र से काबू करके एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21सी, 22सी तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अमरजीत ने पूछताछ दौरान कबूला कि उसने नशीली गोलियां उनके गिरोह सदस्य सोनू उर्फ मधुबन निवासी नजदीक लाल किला दिल्ली से लाकर दी थी जिसकी एवज में वह प्रत्येक डिब्बे पर 50 रुपए कमीशन वसूलता था। आरोपी द्वारा वसूले गए 5300 रुपए कमीशन की बरामदगी तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आरोपी अमरजीत का 17 फरवरी को न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Isha