नगर पालिका प्रधान के लिए चुनाव आज, पार्षद हुए सक्रिय

7/16/2018 12:53:20 PM

कलायत(कुलदीप): नगरपालिका प्रधानगी के चुनाव की तिथि से एक दिन पहले ही विभिन्न गुटों में विभाजित पार्षद अचानक अंडरग्राऊंड हो गए। सोमवार 16 जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर प्रतिनिधियों की प्रधान और उप-प्रधान के नाम पर सहमति नहीं बन पाई। 

परिणामस्वरूप निर्धारित तिथि पर प्रधानगी का निर्णय होने की संभावनाएं टलती नजर आ रही हैं। कई गुटों में बंटे पार्षद अपने-अपने ढंग से सियासी चाल चल रहे हैं। इस प्रकार के हालातों को देखते हुए भाजपा प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा ने मार्कीट कमेटी विश्राम गृह में पार्षदों से मंत्रणा की थी। इस दौरान 9 पार्षदों अथवा इनके प्रतिनिधियों से शर्मा ने खुलकर चर्चा की। इसके पीछे उनका मकसद पार्षदों की राय जानना था। 

जिस प्रकार भाजपा प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा के बैठक में मौजूद रहते हुए एक-एक करके पार्षद वहां से खिसके उसने यह जाहिर कर दिया था कि कहीं न कहीं अलग-अलग खेल चल रहा है। कुछ समय पहले अस्तित्व में आए 2 गुटों में से एक ज्यों की त्यों सुदृढ़ है। जबकि दूसरे गुट के सदस्यों ने अलग-अलग दावेदारी जताते हुए खेमे को कई गुटों में बांट दिया है। चर्चाएं यह भी फैलाई जा रही हैं कि 9 पार्षद एक मंच पर आ गए है लेकिन प्रधानगी की दावेदार एक महिला पार्षद के परिजनों ने बताया कि उनके खेमे में 6 पार्षद हैं। आस्था, निष्ठा और विश्वास के धागे से बंधे इस खेमे का कोई सदस्य किसी अन्य दल में स्वार्थ सिद्धि के लिए जाने के लिए न तैयार है और न कभी था। 

टीम का मकसद नगर विकास और सौहार्द पूर्ण ढंग से पदाधिकारियों को चुनाव सम्पन्न करवाना है। प्रधान और उप-प्रधान के दावेदार पहले से ही इस खेमे में घोषित हैं। परवाज पर निकले पार्षद क्या सोमवार को अपने पक्ष में बहुमत जुटाने में सफल होंगे? यह फिलहाल पेचीदा सवाल और अनसुलझी पहेली है। नगरवासी भी 16 जुलाई को पदाधिकारियों का चुनाव सम्पन्न होने की उम्मीद नहीं कर रहे। 

सर्वसम्मति से होगा चुनाव : शर्मा
भाजपा प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा ने कहा कि नगर हित के मद्देनजर सर्वसम्मति से प्रधान और उप-प्रधान के चयन का प्रयास जारी है। निश्चित तौर से सभी 13 पार्षद  

 

Rakhi Yadav