कम-ज्यादा वोल्टेज के आने से बिजली उपकरण जले

4/18/2019 3:49:30 PM

गुहला-चीका (पंकेस): चीका के वार्ड नंबर-1 सहित अतिरिक्त अनाज मंडी व अन्य कई वार्डों में बिजली की कम-ज्यादा वोल्टेज के चलते उपभोक्ताओं के लाखों रुपए के उपकरण जलकर राख हो गए लेकिन बिजली विभाग इस और कोई ध्यान न देकर मूक दर्शक बना हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार एक गुरुद्वारा साहिब के पास लगे बिजली के ट्रांसफार्मर से अचानक बिजली की सप्लाई तेज आने से आसपास के घरों में लगे उपकरण जलकर राख हो गए। लोगों को जब तक बिजली निगम की लापरवाही का पता चला तब तक सभी उपकरण जल चुके थे। वार्ड वासियों द्वारा बार बार शिकायत देने के बावजूद विभाग के कर्मचारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे जिससे लोगों में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।

वार्ड वासी राजेंद्र शर्मा, शेर सिंह, विनोद कुमार, हेम राज, मलकीत सिंह, रमेश कुमार, जरनैल सिंह ने बताया कि उनके वार्ड में गुरुद्वारा साहिब के पास लगाया गया ट्रांसफार्मर शुरू से ही बिजली की सप्लाई कम ज्यादा निकाल रहा है जिसके चलते कई बार घरों में लगे बिजली के उपकरण खराब हो रहे हैं। इन लोगों ने बताया कि सोमवार की रात को भी ट्रांसफार्मर से अचानक तेजी बिजली सप्लाई आई जिससे घरों में लगे फ्रिज, बिजली के पंखे, इन्वर्टर, पानी की मोटर व सी.सी.टी.वी. कैमरे जल गए हैं।

लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर की तारों में 10 दिन पहले भी अचानक आग लग गई थी। उस दिन भी कई घरों में बिजली का सामान जल गया था। लोगों ने बताया कि इस लाइन पर एक सरकारी एक ट्यूबवैल भी है। ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली की सप्लाई बाधित हो जाती है जिसके चलते पानी की सप्लाई पर भी असर पड़ता है। सोमवार की घटना के बाद जब एक उपभोक्ता ने विभाग के जे.ई. मदन गोपाल को फोन पर शिकायत की तो उन्होंने निगम की गलती मानने की बजाय उपभोक्ताओं को अपने-अपने घरों में एम.सी.बी. लगवाने की सलाह दे डाली। जे.ई. के इस जवाब के बाद वार्ड के लोगों में विभाग के प्रति नाराजगी है।

Shivam