बिजली कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

8/24/2019 1:20:02 PM

गुहला-चीकाः ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्कर यूनियन सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ सभी यूनिट चीका की बैठक 33 के.वी. बिजली बोर्ड चीका के प्रांगण में हुई। मीटिंग की अध्यक्षता सब-यूनिट प्रधान बलजिन्द्र सीड़ा ने की। इस दौरान केंद्रीय कमेटी के सदस्य अभिषेक शर्मा भी उपस्थित रहे। मीटिंग को संबोधित करते हुए शर्मा ने निगम मैनेजमैंट की नीतियों का विरोध किया। बिजली कर्मचारियों का कहना है कि कुछ समय पहले हरियाणा सरकार द्वारा बिजली विभाग में नियमित शिफ्ट अटैंडैंट की भर्ती की है

जिसमें से 700 के करीब शिफ्ट अटैंडैंट ने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में ज्वाइन किया है लेकिन निगम मैनेजमैंट ने इनके आने के बाद भी यार्डस्टिक के अनुसार 7-7 कर्मचारियों की ड्यूटी प्रत्येक पावर हाऊस में लगाने का पत्र जारी नहीं किया है। उपमंडल अधिकारी मनमर्जी से 4-4 कर्मचारियों की ड्यूटी पावर हाऊस में लगा रहे हैं जोकि गलत है। कुछ समय पहले कई पावर हाऊसों में नाइट शिफ्ट के दौरान कर्मचारी की मृत्यु हुई मिली है और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार उसका कारण भय बताया गया है। अगर उस कर्मचारी के साथ दूसरा ड्यूटी पर होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी। 

ज्यादातर पावर हाऊस शहरों-कस्बों से दूर एकांत में बनाए हुए हैं इसीलिए प्रत्येक शिफ्ट में 2-2 कर्मचारियों का होना आवश्यक है। प्रत्येक पावर हाऊस में यार्डस्टिक के अनुसार 7-7 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए, अन्यथा यूनियन आंदोलन करने को मजबूर होगी। इस अवसर पर राकेश कुमार, गोपाल शर्मा, राजीव शर्मा, सुखविंद्र, गुरदीप, मनजीत, राजेश, राजेश ढिल्लों, हंसराज, गुरविंदर, मनजीत, धर्मवीर सीड़ा, संदीप, भास्कर, अमरदीप, रमेश, गोविंद व कुलदीप इत्यादि भी मौजूद थे।

Isha