पेयजल की सप्लाई नहीं होने से लोगों में रोष, गलियां भी कच्ची

5/13/2019 10:33:03 AM

पूंडरी(अतुल): सरकार की मूलभूत सुविधाओं की पोल खोल रही है फतेहपुर की बलकार कालोनी। लगभग 12 हजार की आबादी वाले गांव की हद में आने वाली कैथल मार्ग स्थित बलकार कालोनी जिसमें लगभग 200 मकान बने हुए हैं, कोई भी मूलभूत सुविधा नहीं है जिनकी कमी के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कालोनी में गलियां, नालियां, पीने का पानी व पानी की निकासी के अलावा जो भी सरकार मूलभूत सुविधा देने का वायदा करती है, इस कालोनी के अंदर कुछ भी नहीं है।

सड़कों का तो आलम यह है कि पता ही नहीं चलता है कि कभी यहां सड़क भी बनी होगी। लोगों के घरों के सामने खाली पड़े प्लाटों में पानी जमा रहता है जिसकी वजह से बीमारियां फैलने का डर भी कालोनीवासियों में बना रहता है। कालोनी वासी जयदेव, राजबीर, सुरेश कुमार, जसवंत कुमार, सुभाष, सतीश कुमार, रामफल, बाबूराम व शुभम आदि ने रोष जाहिर करते हुए बताया कि वे सुविधाओं को लेकर जब नगरपालिका पूंडरी के चेयरमैन से मिले तो उन्होंने बताया कि ये कालोनी नगरपालिका की हद में नहीं आती है।

जिसके बाद वे फतेहपुर सरपंच से भी कई बार मिल चुके हैं लेकिन पंचायत व प्रशासन का भी इस कालोनी की ओर काई ध्यान नहीं है। लगभग 2 हजार की आबादी वाली इस कालोनी में लोगों को पीने के पानी, शौचालय, पानी की निकासी सफाई व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था से वंचित रहना पड़ रहा है। कालोनीवासियों ने बताया कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो उन्हें उम्मीद थी कि सरकार बदलेगी तो उन्हें सुविधाएं मिलेंगी लेकिन अब भाजपा सरकार में भी इस कालोनी में कोई सुध लेने वाला नहीं है। 

kamal