प्रोफैसर न होने की वजह छात्राओं ने सड़क पर लगाया जाम, किया प्रदर्शन

9/10/2019 1:38:15 PM

गुहला/चीका : चीका-पिहोवा मार्ग पर कन्या कालेज चीका की छात्राओं ने कालेज में प्रोफैसर न होने की मांग को लेकर सरकार, स्थानीय विधायक व भाजपा सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारी छात्राओं स्नेहा, रितु, नेहा, प्रवीण, कमलेश, रजी, आशिका, राणो, कुसुम, बबली, काजल, संतोष, सरोज, मीना, रच्ची, सावित्री, कोमल व अंजलि ने बताया कि कालेज में प्रोफैसर न होने की वजह से उनकी पढ़ाई चौपट होकर रह गई है।

लड़कियां पढ़ाई करने के लिए 20 से 30 किलोमीटर का सफर तय कर कड़कड़ाती धूप में कालेज में आती है लेकिन छात्राओं को पढ़ाने के लिए 28 में से मात्र 8 व 10 प्रोफैसर ही हैं, जिस कारण छात्राओं की एक या दो पीरियड लग पाते हैं। ऐसे में आधा सिलेबस भी नहीं हो सकता। कालेज में पढ़ाई के साथ-साथ छात्राओं के लिए कोई मूलभूत सुविधाएं भी नहीं उपलब्ध हैं। पिहोवा रोड पर लगे जाम की सूचना पाकर चीका थाना प्रभारी महिला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और छात्राओं को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

जाम लगने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई, जिस कारण वाहनों में बैठी सवारियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कालेज में आज भी 18 पोस्टें खाली पड़ी हैं। आरोप है कि कालेज के प्रिंसीपल व प्रोफैसर छात्राओं पर इस बात का दबाव बनाते हैं कि प्रोफैसरों की कमी कालेज से बाहर नहीं बतानी, क्योंकि इससे कालेज की बदनामी होगी, पढ़ाई तो अब नहीं होगी तो आगे करवा दी जाएगी।

जब छात्राएं प्रोफैसरों की इस बात का विरोध करती हैं तो वे छात्राओं के साथ दुव्र्यवहार करने में कोई संकोच नहीं करते। कालेज में लड़कियों के लिए कोई भी शौचालय का समुचित प्रबंध नहीं है। प्रदर्शनकारी छात्राओं ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन के भीतर कालेज का स्टाफ पूरा नहीं हुआ तो कालेज को ताला लगाकर सभी छात्राएं धरने पर बैठेंगी।  चीका के महिला कालेज में जहां 

Isha