पेयजल किल्लत को लेकर महिलाओं में रोष

1/20/2019 3:34:03 PM

कैथल (महीपाल): पिछले कई माह से राजौंद नगर की गड्डी पट्टी व वार्ड नम्बर 10 व 13 में पीने के पानी का गंभीर संकट बना हुआ है। आलम यह है कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सप्लाई किया जा रहा पानी घर के किसी भी कार्य में प्रयोग नहीं हो रहा, जिसे लेकर महिलाओं ने रोष प्रकट किया। वार्ड वासी संतरों, संतोष, तोषी, कमलेश, रामबीर, पवन, राकेश, मनीष, बल्ला, सुभाष, मदन लाल, कृष्ण, विशाल राणा ने बताया कि जो पानी सप्लाई किया जा रहा है वह खारा है और न ही घर के किसी कार्य में प्रयोग होता है।

लोगों ने बताया कि नहरी पानी तो आज तक नहीं पहुंचा। वह इस बारे में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी कई बार अवगत करवा चुके हैं लेकिन विभाग द्वारा पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है जिसे लेकर वार्ड के लोगों में जन स्वास्थ्य विभाग के प्रति भारी रोष है और विभाग के प्रति नारेबाजी कर अपना रोष जाहिर किया।

जन स्वास्थ्य विभाग के एस.डी.ओ. कर्मबीर सिंह ने बताया कि नया बोर राजौंद के पूंडरी मार्ग के पास लगाया जा रहा है जिसकी सप्लाई जल्दी ही वार्ड नम्बर 13 में लगे बूस्टर से जोड़ दी जाएगी, ताकि लोगों को पानी के समस्या न रहे। नहरी पानी के लिए एक और जल घर का प्रपोजल भेजा है मंजूरी मिलती ही पूरे नगर में नहरी पानी की सप्लाई पहुंच जाएगी।  

Deepak Paul