''भारतीय सेना ने आतंकवाद का मुंहतोड़ दिया जवाब''

9/30/2016 11:09:59 AM

चंडीगढ़ (संघी): हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि पिछले साल भर में देश में जितने भी हमले हुए, चाहे वह पठानकोट या उरी हमला हो, भारतीय सेना ने सबका मुंहतोड़ जवाब दिया है। मीडिया द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते हुए देश की सेना को यह अधिकार दिया गया है कि सीमा पार से आए हुए आतंकवादी या किसी हमले का जवाब देने के लिए दिल्ली से आदेश लेने की आवश्यकता नहीं है। मौके के अनुसार या संबंधित स्थानीय अधिकारी आवश्यक निर्णय लेकर उचित जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत सीमा पार जो भी आतंकियों के कैंप हैं, उस पर भारत की सेना उचित कार्रवाई समझ कर जवाब देती रहेगी। उन्होंने भारत के सैनिकों का सम्मान करते हुए कहा कि भारत की सेना जिम्मेदार, सक्षम व समर्थ है तथा देश के लिए किसी भी हद तक सेवा करते हुए कुर्बानी देने के लिए तैयार है। भारत की सेनाओं ने जम्मू-कश्मीर और उसकी सीमा पार से आए आतंकवादियों को खत्म करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है भारत की सेना अपनी जान की परवाह न करते हुए दुश्मन की जान लेने को तैयार रहेंगे और वे सभी ऑप्रेशन को सफल करने में कामयाब रहेंगे।

पंचकूला में खोला जाएगा स्वर्ण जयंती हरियाणा वित्त प्रबंधन संस्थान: अभिमन्यु
चंडीगढ़ (संघी): पंचकूला में स्वर्ण जयंती हरियाणा वित्त प्रबंधन संस्थान खोला जाएगा। इसका 15 अक्तूबर तक सोसायटी के रूप में पंजीकृत करने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु ने वित्त विभाग के वरिष्ठï अधिकारियों की बुलाई गई बैठक में यह जानकारी देेते हुए उन्हें निर्देश दिए कि वे वर्ष 2016-17 के आम बजट में स्वर्ण जयंती वर्ष की परियोजनाओं पर तत्परता से कार्य करें व 1 नवम्बर तक परियोजनाओं पर कार्य जमीनी हकीकत पर आरंभ हो जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि वित्त मामलों के विशेषज्ञ चाहे वे विश्वविद्यालयों के सेवानिवृत्त प्रोफैसर हों या नौकरशाह, ऐसे लोगों का एक ‘संसाधन पूल’ बनाकर रखना चाहिए। आर्थिक मामलों में सरकार को सलाह देने के लिए यह एक स्तम्भ का काम करते हैं।