सरकार ने बढ़ाई तंवर की सुरक्षा, हुड्डा के PSO के खिलाफ होगी विभागीय कार्रवाई

10/13/2016 9:37:32 AM

चंडीगढ़ (बंसल): विगत 6 अक्तूबर को दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस के 2 गुटों के बीच हुए झगड़े, जिसमें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर घायल हो गए थे, हरियाणा सरकार ने अब तंवर की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

 

यहां बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल तंवर को देखने अस्पताल गए थे और उस दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष उनके तंवर समर्थकों ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया था और उनके आग्रह पर मुख्यमंत्री ने इशारा कर दिया था कि तंवर की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। फिलहाल उनकी सुरक्षा के लिए एक सब-इंस्पैक्टर तैनात रहा है लेकिन अब उनकी सुरक्षा में 2 सुरक्षाकर्मी और बढ़ा दिए हैं। 

 

दूसरी ओर यह भी सुना जा रहा है कि हरियाणा सरकार शीघ्र ही हुड्डा के पी.एस.ओ. सतीश राठी जो हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पैक्टर के पद पर हैं, के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। वहीं हुड्डा अपने पी.एस.ओ. सतीश राठी को बेकसूर बता रहे हैं। पिछले दिनों हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने तंवर से मुलाकात की थी और यादव इस बात का ऐलान कर चुके है राठी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। तंवर समर्थकों की शिकायत पर सतीश राठी सहित आधा दर्जन लोगों पर दिल्ली में एफ.आई.आर. दर्ज हो चुकी है। माना जा रहा है कि इसी एफ.आई.आर. के आधार पर सरकार सतीश राठी पर विभागीय कार्रवाई कर सकती है।

 

सत्ता व विपक्ष के कई नेता मिल चुके हैं तंवर से 
कांग्रेस प्रदेशाध्क्ष अशोक तंवर का हालचाल पूछने के लिए जहां मुख्यमंत्री व जवाहर यादव तो अस्पताल पहुंचे ही, वहीं इनैलो, आम आदमी पार्टी नेताओं सहित कई मंत्री उनसे मिलने गए हैं। तंवर गंगाराम अस्पताल से छुट्टी के बाद नई दिल्ली के नॉर्थ ऐवन्यू स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर आ चुके हैं। विपक्ष के नेता अभय चौटाला, इनैलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, रामपाल माजरा, आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद, गोपाल कांडा, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सहित कांग्रेस के भी कई बड़े नेता उनका हालचाल पूछने पहुंचे है।  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल, कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी कमलनाथ, पूर्व प्रभारी डा. शकील अहमद, मोतीलाल वोरा, जर्नादन द्विवेदी ने भी मुलाकात की थी। इनके अलावा मुलाकात करने वाले कांग्रेस नेताओं में रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा, गीता भुक्कल, नवीन जिंदल, किरण चौधरी व ईश्वर सिंह शामिल हैं।

 

जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे तंवर
कांग्रेस प्रवक्ता कुलदीप सोनी ने बताया कि तंवर अब ठीक है तथा जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा तंवर ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से अपील भी की है कि वे अब किसी भी तरह का प्रदर्शन न करें। हम कांग्रेस के सिद्धांतों में भरोसा करने वाले लोग हैं।

 

झगड़ा नहीं, मारने की साजिश थी
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने इस झगड़े को एक साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह झगड़ा नहीं मुझे मारने की साजिश थी। मुझ पर हमला एक साजिश के तहत हुआ। इस मामले में अभी कई और राज खुलेंगे। उन्होंने कहा कि मुझ पर जो हमला हुआ है, वो किसने किया यह सबको पता है। तंवर ने मांग उठाई कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।