लठ के बल पर हक मांगना लोकतंत्र में उचित नहीं : सैनी

10/10/2016 11:40:20 AM

गुहला-चीका (गोयल): जो लोग सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति करते हुए भाजपा सरकार पर खून की दलाली करने का आरोप लगा रहे हैं, उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि दलाली करना केवल दलालों का ही काम होता है चाहे वह बफोर्स तोप जैसा मामला हो या कुछ और। उक्त आरोप कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने रैस्ट हाऊस गुहला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लगाए। 

 

उन्होंने नई पार्टी बनाने के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी उन्हें केवल किसी रेल का यात्री न समझे, अगर रेल पटरी से उतरती दिखाई दी तो वे स्वयं इंजन बनकर नई रेलगाड़ी का संचालन भी कर सकते हैं लेकिन उन्होंने इसके साथ-साथ कांग्रेस व लोकदल को बंद दुकानों की संज्ञा देकर उनमें जाने के कयासों को सिरे से नकार दिया। 

 

उन्होंने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी त्यौहारी सीजन की तरह है, जैसे सीजन में कुछ लोग अपना रोजगार चलाने के लिए अस्थायी तौर पर जो सामान रख लेते हैं, उसी प्रकार आम आदमी पार्टी भी सीजन के अंतिम पड़ाव पर है और सीजन के बाद उसका कोई भी वजूद रहने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि अपना हक मांगना लोकतंत्र में उचित है लेकिन लठ के बल पर आमजन को दबाना सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ लोग अपने आपको आर्थिक तौर पर पिछड़ा होने का हवाला देकर दूसरों का हक छीनने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग हवा में हवाई जहाज को, पटरी पर रेल को, सड़क पर वाहनों को रोक देते हैं, वह किस तरह से पिछड़े होने का दावा कर रहे हैं। 

 

सैनी ने कहा कि आज से पहले ये लोग ही सत्ता में थे, हर सरकारी विभाग में इनका रुतबा था और अब यह लोग लठ के बल पर आरक्षण की मांग कर रहे हैं। सांसद ने साफ शब्दों में कहा कि वह जाति-पाति की राजनीति नहीं करते लेकिन किसी से दबकर रहना उनके खून में नहीं है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में 28 नवम्बर को होने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के बाद वह कई जिलों में सम्मेलन करेंगे। सांसद सैनी ने मनरेगा में भ्रष्टाचार होने के आज फिर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने आरक्षण पर सभी विवादों को समाप्त करने के लिए समुदायों को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने की वकालत की। 

 

सैनी ने पार्टी के ही 2 मंत्रियों पर आरोप जड़े कि इनकी ही वजह से पार्टी के जनाधार में आज कमी देखने को मिल रही है, अगर पार्टी पर दबाव बनाने वाले नेताओं पर कार्रवाई हो जाए तो पार्टी का ग्राफ ऊंचाइयों को छू सकता है। सांसद सैनी ने कहा कि जो मुझे प्यार हलका गुहला की जनता ने दिया है, वह इसे कभी भुला नहीं सकता। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व नरेंद्र मोदी की सरकार का एक ही लक्ष्य है कि प्रदेश व देश में कोई भी देशवासी अभाव की जिंदगी न जीए। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने 50 साल देश पर राज किया है, वह नरेंद्र मोदी की 2 साल की कार्यशैली से इस प्रकार भयभीत है कि उनका आने वाले समय में कभी नंबर ही न पड़े, इसलिए जनता के हित से खिलवाड़ करने पर तुले हुए हैं।