पुलिस भर्ती के दौरान कोई भी ओलिम्पिक का रिकार्ड नहीं तोड़ा गया: यादव

8/23/2016 12:05:29 PM

चंडीगढ़: हरियाणा आवास बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने कहा कि हाल ही में प्रदेश में पुलिस भर्ती में ओलिम्पिक के रिकार्ड को तोड़ने की बात का भ्रामक प्रचार किया जा रहा है और यह पूरी तरह से झूठ और तथ्यों से हटकर हैं। पुलिस भर्ती के दौरान कोई भी ओलिम्पिक का रिकार्ड नहीं तोड़ा गया है। यादव सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

 

उन्होंने पुलिस भर्ती में तकनीकी जानकारी देते हुए बताया कि पिछली इनैलो की चौटाला सरकार के दौरान राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल का गठन किया गया था, जिसकी वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति नहीं ली गई थी और यह एक विसंगति थी, परंतु वर्तमान भाजपा सरकार ने चौटाला सरकार के समय के इन राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती में मौका दिया और दौड़ में भी छूट दी। वहीं कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने भी इन आवेदकों को कोई राहत नहीं दी और इनके साथ भेदभाव किया, परंतु वर्तमान भाजपा की मनोहर सरकार ने इन सभी आवेदकों को एक मौका दिया।

 

उन्होंने बताया कि इन अभ्यर्थियों को 13 मिनट में 2.5 किलोमीटर की दौड़ लगानी थी जबकि सामान्य पुलिस भर्ती के आवेदकों के लिए 5 किलोमीटर की दौड़ के लिए अधिकतम 25 मिनट का समय रखा गया था। उन्होंने कहा कि जिस ओलिम्पिक रिकार्ड दौड़ की बात की जा रही है वह 5 किलोमीटर न होकर करके, 2.5 किलोमीटर की दौड़ थी, इसलिए ओलिम्पिक का कोई रिकार्ड नहीं टूटा है। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा पूरी पारदर्शिता बरती गई है।