बिजली का मीटर लगवाने को लेकर विरोध...ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन (Pics)

9/15/2016 3:39:26 PM

कैथल (रमन गुप्ता): कैथल के मूंदड़ी गांव में जगमग योजना के तहत घर से बाहर मीटर लगाने के विरोध में ग्रामीणों ने भाकियू के नेताओं के साथ मिलकर बिजली बोर्ड के सामने प्रदर्शन किया।


दरअसल बीजेपी सरकार जगमग ग्राम योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाना चाहती है। इस योजना के तहत बिजली की चोरी को रोकने और लोगों को बिजली की उचित सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सरकार ऐसा कर रही है। इस योजना के तहत बिजली उपभोक्ताओं के मीटर घर के बाहर लगाने का प्रावधान है।


कल गांव मूंदड़ी में ग्रामीणों ने ग्राम जगमग योजना के तहत घर से बाहर बिजली का मीटर लगवाने का विरोध किया। ग्रामीण कल बिजली घर को ताला लगाने की तैयारी में इकट्ठे होकर भाकियू नेताओं के साथ बिजली घर पहुंचे। गांव के तमाम लोग और महिलाएं बिजली घर के आगे पहुंची। इनैलो के नेता रामपाल माजरा, भाकियू के नेता गुरनाम सिंह चंडुनी व सुभाष कोथ भी मौके पर ग्रामीणों के समर्थन में वहां पहुंचे। 


पुलिस प्रशासन भी किसी अप्रिय घटना के अंदेशे से मौके पर पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात था। DSP सतीश गौतम व DSP तरुण कुमार मौके पर मौजूद रहे और स्थिति को संभाले रखा। पुलिस प्रशासन के मौके पर मौजूद होने की वजह से ग्रामीणों का रुख भी नरम हो गया और टेंट लगाकर बिजली घर के आगे बैठ गए।


इस बारे में जब ग्रामीणों और भाकियू के नेताओं से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब ग्रामीण मीटर घर के बाहर लगवाना ही नहीं चाहते तो सरकार क्यों जबरदस्ती कर रही है। इस बात का बदला लेने के लिए गांव में बिजली के लंबे कट कर दिए गए हैं। सिर्फ 2-3 घंटे ही बिजली आती है, जिसकी वजह से ग्रामीण और पढ़ने वाले बच्चे परेशान है। ग्रामीणों की मांग है कि हम बिजली के बिल भी भरने के लिए तैयार हैं, लेकिन बिजली मीटर बाहर नही लगवाएंगे। ग्रामीणों का ये भी कहना है कि अगर बिल भरेंगे तो बिजली भी सुचारू रूप से चाहिए।