चले थे जख्मों पर मरहम लगाने, नेता जी खुद ही बीमार हो बैठे

7/19/2019 11:30:11 AM

गुहला/चीका (कपिल):  उपमंडल के गांव बोपूर से पंजाब को जोड़ती एक नई सड़क की वजह से दर्जनों किसानों के खेतों मेें पानी भर गया। नाराज किसानों ने जब सरकार व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया तो भाजपा नेता सङ्क्षलद्र वाल्मीकि उन्हें सांत्वना की मरहम लगाने पहुंच गए लेकिन आक्रोशित किसानों ने उनको ही आंशिक तौर पर बंधक बना लिया व उन्हें तभी छोडऩे की शर्त रखी जब प्रशासन का कोई नुमाइंदा उनकी बात सुनकर समाधान करने के लिए आएगा।

किसानों ने सलिंद्र को घुटनों के बल पानी में बिठा लिया और अपनी शर्त मनवाने के लिए उनके आस-पास जमकर खड़े हो गए। इस दौरान सङ्क्षलद्र से किसानों ने कई अधिकारियों को फोन करवाए जिसके बाद लगभग 1 घंटा पश्चात एस.डी.ओ. लोकनिर्माण विभाग जगदीश चंद्र किसानों की सुध लेने वहां पहुंचे। किसानों ने आरोप लगाया कि महज 20 दिन पहले बनाई गई सड़क उखडऩा भी शुरू हो गई है जबकि सड़क पर जो पुलियां बनाई गई हैं वे आकार में छोटी होने की वजह से पानी सड़क की दूसरी तरफ धीमा चलते हुए क्रास हो रहा है।

किसानों ने कहा कि सड़क निर्माण में धांधली बरती गई है, जिसकी वजह से सड़क टूट रही है। मामले की जानकारी मिलते ही मंडल अध्यक्ष मांगे राम जिंदल, ब्लाक समिति चेयरमैन नेत्रपाल शर्मा भी मौके पर अपने कुछ साथियों सहित पहुंच गए लेकिन तब तक मामला ठंडा हो चुका था। किसानों ने मांग करते हुए कहा कि सरकार द्वारा पानी से बर्बाद हुई फसलों को लेकर जो बीमे खातों से सीधे कटवाए गए हैं, उसकी शर्तांे में बदलाव करवाया जाए एवं पानी से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा घोषित किया जाए।

Isha