घग्गर नदी में गंदा पानी गिरने से रोकने के लिए सरपंचों से लेंगे मदद

4/24/2019 12:34:34 PM

कैथल(महीपाल/गौरव): उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे घग्गर नदी को साफ करने के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा जारी हिदायतों पर गंभीरता से कार्य करें तथा अपनी रिपोर्ट निर्धारित अवधि में प्रेषित करें। उन्होंने हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे कैथल शहर में जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही पेयजल आपूर्त एवं भूमिगत जल के सैम्पल एकत्रित करवाकर जांच करवाएं।

उपायुक्त लघु सचिवालय स्थित कांफ्रैंस हॉल में गंदे पानी को रोकने के लिए किए जाने वाले प्रबंधों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। जिले के 38 गांवों के गंदे पानी को घग्गर नदी में डालने से पहले इसे साफ किया जाना चाहिए, ताकि घग्गर नदी में गंदा पानी न बहे। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इस सूची में ऐसे 2 गांवों को सूची से हटवाएं, जो जिला कैथल में शामिल नहीं हैं।

इन शेष 36 गांवों में से 24 गांवों के गंदे पानी को साफ करने के लिए विभिन्न प्रबंध किए जाएं। उन्होंने उपमंडलाधीश, जी.एम.डी.आई.सी. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व अन्य संबंधित अधिकारियों की समिति गठित करने के निर्देश दिए।

kamal