पुलिस स्टेशन के सामने अवैध खुर्दों से परेशान महिलाओं ने किया प्रदर्शन

2/26/2020 12:56:07 PM

कलायत (कुलदीप) : कलायत में पुलिस स्टेशन के सामने वार्ड-1 की महिलाओं ने अवैध खुर्दों से परेशान होकर देसी शराब की बोतलें रेहड़ी पर रखकर बेचनी शुरू कर दीं। महिलाओं ने पुलिस स्टेशन के सामने शराब के पैग ले लो के नारे लगाने शुरू कर दिए। महिलाओं के रेहड़ी में शराब बेचने पर सड़क पर भीड़ जमा हो गई। महिलाओं की इस प्रकार के प्रदर्शन से पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने पुलिस जिप्सी मंगवाई और महिलाओं को साथ लेकर वार्ड में खोले गए खुर्दों पर रेड की।

अनीता, प्रवीण, शीला, चमेली, कैलाशो ने बताया कि वार्ड 1 के सांसी मोहल्ले में करीब आधा दर्जन अवैध खोल रखे हैं। पुलिस से बार-बार शिकायत करने के बाद भी अवैध खुर्दे चलाने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। शराब के खुर्दों के कारण उनका तथा बहन बेटियों का निकलना तक मुश्किल हो गया है। गली में हर तरफ शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है तथा दिन छिपने के बाद तो किसी का भी गली से निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि दिन भर मजदूरी करके परिवार का गुजारा करते हैं।

घरों के पास शराब के अवैध खुर्दे होने के कारण उनके परिवार के सदस्य शराब पीने के लिए घर के सामान तक को बेच देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। एस.आई. रघुवीर मलिक ने बताया कि  पुलिस टीम के साथ महिलाओं को साथ लेकर वार्ड 1 की सांसी बस्ती में रेड की थी। रेड की भनक लगते ही कुछ दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए तथा एक खुर्दा चलाने वाले को पकड़ा गया है। हिरासत में लिए गए दुकानदार से 8 बोतलें देसी शराब की बरामद की गई हैं।
 

Isha