बरसात में इंदिरा कालोनी की गलियां जलमग्न

8/19/2019 12:34:58 PM

कलायत: गली के जगह-जगह से धंसने और बरसात का पानी खड़ा होने से लोगों ने पालिका के खिलाफ रोष प्रकट किया है। सुरेश, जीवन, बीरबल, सुनीता, कृष्ण नम्बरदार, केलो, राजो ने बताया कि पालिका प्रशासन द्वारा कुछ समय पहले गलियों को उखाड़कर दोबारा से निर्माण किया गया था। गलियों में नालियों को बंद कर पानी निकासी का कोई स्थायी समाधान नहीं किया गया था।

पालिका द्वारा नालियों को बंद करवाकर घरों के कनैक्शन सीवरेज में तो करवा दिए गए, लेकिन गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की गई। गली निर्माण के दौरान न तो गलियों का ठीक से ढलान किया है और पानी निकासी के सीवरेज के कई मैनहोलों को बंद कर ऊपर ब्लाक्स लगाकर बंद कर दिया गया है। गली में कहीं भी सीवरेज के मैनहोलों का कहीं भी पता नहीं चल पा रहा है।

थोड़ी ही बरसात में कालोनी की गलियों और घरों में कई-कई फीट पानी जमा हो जाता है और सीवरेज ओवरफ्लो होने पर गंदा पानी घरों में जमा होने लगता है। जिसके कारण स्थानीय लोगों को पानी निकासी न होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जिला उपायुक्त से लेवल ठीक करवाने, सीवरेज के मैनहोल को खुलवाने और पानी निकासी के साथ-साथ बनाई गई गलियों की जांच की मांग की है। 

Isha