मंझेड़ी के सरकारी स्कूल में लगा ट्रांसफार्मर दे रहा हादसों को न्यौता

6/30/2019 1:23:55 PM

गुहला/चीका: उपमंडल के गांव मंझेड़ी के प्राइमरी स्कूल में कमरों के आगे लगा बिजली का ट्रांसफार्मर हादसे को न्यौता दे रहा है और बरसात के दिनों में उक्त ट्रांसफार्मर व इसके साथ लगी लोहे की सपोट आमतौर पर करंट आ जाता है जिसके साथ स्कूल में पढऩे वाले छोटे-छोटे बच्चे कभी भी करंट लगने से दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

ब्लॉक समिति प्रतिनिधि रघबीर सिंह ने बताया कि गांव मंझेड़ी में प्राइमरी स्कूल है, स्कूल के प्रांगण में एन कमरों के आगे ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जिससे कभी भी स्कूल में पढऩे वाले बच्चे दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। ट्रांसफार्मर हटाने के लिए कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन बिजली निगम उक्त ट्रांसफार्मर को हटाने की और कोई ध्यान नहीं दे रहा। यदि थोड़ी सी भी बरसात हो जाती है तो ट्रांसफार्मर के पोल व उसके साथ लगी लोहे की सपोट में करंट आ जाता है। 

कई बार तो छोटे-छोटे बच्चे लोहे की तारों से टच होने पर हादसे का शिकार हो चुके हैं। बिजली निगम के एस.डी.ओ. वर्मा ने बताया कि मेरे पास स्कूल प्रशासन या ग्राम पंचायत की ऐसी कोई शिकायत नहीं आई, लेकिन फिर भी ट्रांसफार्मर का सर्व करवाकर ट्रांसफार्मर हटाने की जरूरत पड़ी तो उसे हटा भी दिया जाएगा। 

Isha