इंसानियत के अंदर रहकर ही कुर्सी की लड़ाई लड़ें बादल: झींडा

11/26/2015 11:19:19 AM

गुहला-चीका (गोयल): हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के स्टेट प्रधान जगदीश सिंह झींडा ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर सिखों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें नसीहत दी है कि वह इंसानियत के अंदर रहकर ही कुर्सी की लड़ाई लड़ें। झींडा आज यहां के ऐतिहासिक छठी एवं 9वीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब में गुरु पर्व पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद स्थानीय पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बादल ने सिख कौम को दोफाड़ करके उन्हें बर्बाद कर दिया है, नतीजन विकास की दृष्टि से सिख 10 साल पीछे चले गए हैं। उन्होंने कहा कि बादल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए आतंकवाद के मुद्दे को हवा देकर इसका दोष कांगे्रस पर मढ़ रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि बादल व उनके पुत्र सुखबीर बादल सहित अकालियों में कुर्सी को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है। आमिर खान द्वारा देश में उठाए गए असहिष्णुता के मुद्दे पर झींडा ने कहा कि हालांकि वह सीधेतौर पर आमिर के बयान का समर्थन नहीं करते परंतु इतना जरूर है कि उन्हें देश को वर्तमान ढांचे से कुछ तो पीड़ा हुई होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं को संयम से काम लेते हुए ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिनसे किसी व्यक्ति विशेष अथवा वर्ग को ठेस लगे। झींडा ने प्रश्न किया कि यदि हिन्दुस्तान  हिन्दुओं के लिए व मुस्लिम देश मुसलमानों के लिए होने की आवाज उठने लगी तो फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि सिखों के लिए कौन-सा स्थान व देश है, जहां वह रहने के लिए चले जाएं। उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर भारत में रहना चाहिए और समस्याओं को मिल-बैठकर निपटा लेना चाहिए।