करनाल रेंज के IG कुरैशी ने माना हरियाणा में है पुलिस की कमी

12/30/2015 10:34:28 AM

कैथल (रमन गुप्ता): हरियाणा में वाकई में पुलिस की कमी है और इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा जवानों की भर्ती की जा रही है, जब तक पुलिस मे भर्तियां नहीं हो जाती हैं तब जरूरत की जगह पर पहले पुलिस नियुक्त की जाने की योजना लागू की गई है यह बात करनाल रेंज के आई.जी. हनीफ कुरैशी ने कैथल में कही। कुरैशी कैथल जिले में लोगों की सुरक्षा के बनाई गई 3 बटालिटनों का निरीक्षण करने आए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पद्रेश सरकार से महिला थाने में और ज्यादा महिला पुलिस कर्मियों की मांग की गई है क्योंकि प्रदेश में महिला थाने खोले गए हैं, उनमें काफी सफलता मिली है।

कुरैशी ने कहा कि महिलाएं काफी संख्या में अपने-अपने मामले लेकर आ रही हैं जिसके लिए थाने में नियुक्त पुलिस कम पड़ रही है। कुरैशी ने बताया कि प्रदेश में बढ़ रहे गैंगरेप के मामले में जांच में तेजी लानी पड़ेगी और अदालतों में इनकी पैरवी सही ढंग से करनी पड़ेगी। कुरैशी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों मे गैंगरेप मामले में अदालतों ने जिस तरह से सजा पर जितना जल्दी फैसला सुनाया है उससे समाज में अपराधियों में एक भय का माहौल बन गया है।

वहीं नशा और मादक पर्दाथों के खिलाफ हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए अभियान पर कुरैशी ने कहा कि इस मामले में भी पुलिस के हाथ काफी सफलता लगी है और भारी मात्रा में कुरुक्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी छापामारी कर भारी मात्रा में नशा तस्करों को पकड़ा गया है। वहीं नशे की प्रदेश में रोक के लिए सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है।