शराब ठेके के कारिंदे व कैशियर से छीने 2,62,360 रुपए

4/22/2019 12:42:49 PM

कैथल(सुखविंद्र): चीका में शराब ठेके के कारिंदे व कैशियर पर हमलाकर उनसे 262360 रुपए लूटने व गाडिय़ों को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इस हमले में 3 युवकों को चोट आई है। 2 युवकों की हालत गंभीर बनी हुई हैं, जिन्हें पटियाला के कोलंबिया अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। चीका पुलिस ने कश्मीर सिंह निवासी गांव डाकल (जींद) की शिकायत पर हमलावर राजेश, विशाल तिवारी, जिप्सी, गुलगुल धनौरी, गुरनाम, विनोद, पिंकी, बूटा, काकू, सागर, भीम वाल्मीकि, विक्की, विजय, हैप्पी व अन्य के खिलाफ धारा 148, 149, 323, 324, 379बी, 427 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

कश्मीर सिंह ने बताया कि वह 1 अप्रैल 2019 से ओमप्रकाश बुद्धू (धर्मपाल कंपनी) में बतौर करिंदा काम करता हूं। 20 अप्रैल की रात्रि करीब 11 बजे वह चीका जॉन के ठेकों की दुकानों से वे 2 गाडिय़ों में सवार होकर कैश इक्ट्ठा कर रहे थे। एक बोलैरो गाड़ी में वंश, सोनू व संदीप थे व बोलेरो कम्पर में प्रदीप, रवि, गौरव, दीपक थे। उनके पास 2,62,360 रुपए कैश इक्ट्ठा हो गया था। जब वे बलबेहड़ा ठेका से चीका की तरफ आ रहे थे तो रास्ते में एक कार रिट्ज उनके पीछे आ रही थी।

इसके साथ 2 और गाडिय़ां थी, जब वे चीका गांव में सिनेमा रोड पर हनुमान मंदिर वाल्मीकि बस्ती में पहुंचे तो हमारी गाडिय़ों के आगे एक ट्रैक्टर-ट्राली अड़ गई। तभी हमारे पीछे आ रही गाडिय़ों में युवक उतरे और कुछ युवक पहले बस्ती में खड़े थे। आरोपियों ने उन पर लाठी व गंडासियों से हमला कर दिया और दोनों गाडिय़ों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने उनसे कैश भी छिन लिया। हमले की सूचना जल्दबाजी में प्रदीप ने ठेकेदार ओमप्रकाश को दी। \

ओमप्रकाश सूचना पाकर मौके पर पहुंचा और लड़ाई को देखा। लोगों की मौके पर काफी भीड़ जुड़ गई थी। शिकायतकत्र्ता कश्मीर सिंह ने बताया इसके बाद आरोपी उसे वहां से उठाकर ले गए और आरोपियों ने उसे रातभर बंधक बनाकर रखा। आरोपी जब लूट की खुशी मना रहे थे तो वह उनके चंगुल से छुटकर भाग आया। हमले में घायल वंश, प्रदीप व कश्मीर सिंह को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में वंश व प्रदीप को ज्यादा चोटें आई है, जिनका इलाज पटियाला के कोलंबिया अस्पताल में चल रहा है। 

पीड़ित पक्ष का कहना है कि चीका थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी आरोपियों का संरक्षक बना हुआ है। हमला करने वाले युवकों के खिलाफ पहले भी कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। ए.एस.आई. रमेश चंद ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

kamal