जिले में सख्ती से की जा रही लॉकडाऊन की पालना : आई.जी.

4/3/2020 1:42:10 PM

कैथल (सुखविंद्र) : वरिष्ठ आई.पी.एस. अधिकारी आई.जी. हरदीप दून ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद का ध्यान रखते हुए आपसी तालमेल से फील्ड में कार्य करें। यह महामारी बहुत ही खतरनाक है, जोकि व्यक्ति के जीवन को खत्म करती है। इस महामारी को फैलने से हमने रोकना है और पूरे दिल से कार्य करना है। जिला में लॉकडाऊन का पालना सख्ती से किया जा रहा है।

कोई भी व्यक्ति अगर लॉकडाऊन की उल्लंघना करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय कई सामाजिक संस्थाएं जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान कर रही है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि यह सहायता नकद पैसे के रूप में नहीं की जाए।आई.जी. हरदीप दून लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने तथा लॉकडाऊन की पालना सुनिश्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि महॢष वाल्मीकि सामुदायिक केंद्र के पास बने रैन बसेरा, लिटल फ्लावर, गुहला, कलायत में बने शैल्टर होम में जो भी प्रवासी मजदूर रह रहे हैं, उन सभी के लिए जरूरत के सभी इंतजाम होने चाहिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन को कहा कि जिला में जितने भी तब्लीगी नमाज वाले व्यक्ति आए हैं, उन सभी के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन में रखना सुनिश्चित करें तथा उनके घरों को नियमित रूप से सैनिटाइज भी किया जाए।

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक नियमित तालमेल से कार्य करते हुए इस महामारी को हराने के लिए बनाई गई रूपरेखा पर निरंतर समीक्षा करते रहें। लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है, जो भी व्यक्ति लॉक डाऊन का पालन नहीं करता है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। इस अवसर पर उपायुक्त सुजान सिंह, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, नगराधीश सुरेश राविश, एम.डी. शूगर मिल जगदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Isha