मामा के घर गए बच्चे की मौत, पिता ने लगाया हत्या का अारोप

11/25/2017 3:00:37 PM

कैथल(सुखविंद्र):गांव मोहन निवासी करीब 20 माह के बच्चे की बीमारी के चलते मौत हो गई। बच्चे के पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले की शिकायत एस.पी. के नाम रीडर को दी। बता दें कि बच्चे के माता-पिता के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था और वे एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। विवाद की शिकायत थाने में भी विचाराधीन है। बच्चा जब बीमार हुआ था तो वह अपनी मां के साथ राजौंद में अपने मामा के घर आया हुआ था। बीमार होने पर उसे कैथल सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे के पिता सोहन लाल निवासी गांव मोहन ने शुक्रवार को सचिवालय पहुंचकर एस.पी. को शिकायत दी कि उसके बच्चे की मौत बीमारी नहीं कुछ और हो सकता है, इसलिए मामले की जांच की जाए। पिता ने हत्या की आशंका मां सहित ससुरालजनों पर जताई है। 

झूठे आरोप लगा रहा है सोहन लाल : कुलदीप
बच्चे के मामा कुलदीप ने बताया कि उसका भांजा तुषार कुछ दिन से बीमार था और उसे कैथल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पहले उसे मिर्गी के दौरे भी पड़ते थे जिसकी लंबे समय से दवाई भी चल रही थी लेकिन गत दिवस उसकी मौत हो गई। उन्हें आशंका थी कि सोहन ऐसे आरोप अवश्य लगाएगा, इसलिए उन्होंने बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया और मौत की सूचना राजौंद पुलिस को भी दी। वहीं सोहन लाल के मोबाइल पर सूचना देने के लिए कई बार फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद जब वे बच्चे का संस्कार करने के लिए जा रहे थे तो सोहन लाल का फोन आया तो बच्चे की मौत के बारे में बताया। सोहन लाल ने कहा कि वह संस्कार न करें वह 30 मिनट में पहुंच रहा है।

कुलदीप ने बताया कि उन्होंने सोहन लाल का 2 घंटे तक इंतजार किया लेकिन वह नहीं आया। बाद में सोहन लाल ने कहा कि वह बच्चे का संस्कार अपने गांव मोहना में करेगा लेकिन बच्चे की मां ने मोहना में संस्कार करने से मना कर दिया और कहा कि जब उसकी डिलीवरी भी राजौंद में हुई थी तो उसका संस्कार भी राजौंद में ही करेगा। इस पर उन्होंने राजौंद में बच्चे का संस्कार कर दिया। अब सोहन उन्हें व उसकी बहन को परेशान करने के लिए ऐसे झूठे आरोप लगा रहा है। राजौंद थाना एस.एच.ओ. रामकिशन ने बताया कि अस्पताल से बच्चे की मौत का रुक्का उनके पास आया था जिसके बाद पुलिस कर्मचारी सिविल अस्पताल गए थे और बच्चे का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव मां को सौंप दिया था। बच्चे के माता-पिता का विवाद चल रहा है। कुछ दिन में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी जिसमें मौत का कारण भी पता चल जाएगा।