पम्प हाऊस व वाटर स्टोर टैंकों का मित्तल ने किया औचक निरीक्षण

6/28/2019 12:33:39 PM

कैथल (महीपाल/ गौरव): हरियाणा सरकार के एक और सुधार कार्यक्रम के परियोजना निदेशक रॉकी मित्तल ने स्थानीय प्यौदा रोड स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के पम्प हाऊस व वाटर स्टोर टैंकों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को तीनों टैंकों की यथाशीघ्र सफाई करवाने के निर्देश दिए। मित्तल ने कहा कि वे पिछले 2 माह से इन टैंकों की साफ-सफाई के बारे में निरीक्षण कर रहे हैं तथा अभी तक इन टैंकों से गंदगी व टैंकों में उगी विभिन्न घास व बेल को साफ नहीं किया गया है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार द्वारा प्रदेश वासियों को उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक और सुधार कार्यक्रम शुरू किया गया है, जो मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजैक्ट है। रॉकी ने टैंकों के साथ-साथ पम्प हाऊस तथा टैंकों के आस-पास साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाइप गैलरी में सांप भी घूमते नजर आए। इस जलघर के मुख्यद्वार पर कोई चौकीदार भी तैनात नहीं किया गया है।

मित्तल ने मौके पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से फोन पर इन टैंकों की साफ-सफाई के बारे में बातचीत की तो उन्हें बताया कि गत फरवरी माह से उन तीनों टैंकों की साफ-सफाई व मशीनरी की देखभाल का लगभग एक करोड़ रुपए में 5 साल का ठेका दिया गया है। ठेकेदार राजबीर राठी द्वारा एक सुपरवाइजर संजय शर्मा के अतिरिक्त दिन-रात की शिफ्टों के लिए 2-2 कर्मचारी लगाए गए हैं, जबकि एग्रीमैंट में 13 व्यक्ति स्वीकृत हैं। इस जल घर से लगभग 70 प्रतिशत शहर में पेयजल आपूॢत की जाती है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक-एक करके इन तीनों टैंकों की सफाई सुनिश्चित करें ताकि कोई बीमारी न फैले। 

Isha