अमित शाह के बेटे के खिलाफ कार्रवाई कर मोदी राजधर्म निभाएं : सुर्जेवाला

10/15/2017 12:41:09 PM

कैथल (गौरव): भाजपा का नारा बेटी बचाओ न होकर अब बेटा बचाओ हो गया है। उक्त शब्द किसान भवन अपने आवास पर जन समस्याएं सुनते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस मीडिया प्रभारी व विधायक रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहे। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कम्पनियों और व्यापारिक गतिविधियों पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि जनता मोदी सरकार व अमित शाह से जवाब जानना चाहती है कि टैम्पल इंटरप्राइज जो अमित शाह की पत्नी, पुत्रवधू और पुत्र जय शाह की कम्पनी है, जब यह कम्पनी वर्ष 2012 से 2014 तक नुक्सान वाली कम्पनी थी तो भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद एक साल के भीतर 16 हजार गुना कारोबार कैसे बढ़ा लेती है। 

इसके बाद वर्ष 2016 में इसी कम्पनी को नुक्सान दिखाकर बंद करने की नौबत आ जाती है। सुर्जेवाला ने कहा कि इसी कम्पनी के खातों में विदेशों से आई 51 करोड़ की राशि की जांच होनी चाहिए। इसी कम्पनी को के.आई.एस.एफ. फाइनैंशियल सर्विसेज द्वारा 15.78 करोड़ रुपए का अनसिक्योर्ड लोन दिया गया है और यह कम्पनी राजेश खंडवाला की है और वो अम्बानी के करीबी हैं।

सी.एम. योगी पर किया प्रहार
सुर्जेवाला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर प्रहार करते हुए कहा कि आज यू.पी. के मुख्यमंत्री गुजरात में विकास का जो झूठा ङ्क्षढढोरा पीट रहे हैं तो उन्हें ये मालूम होना चाहिए कि गोरखपुर में 3 महीने में 460 मौतें और पिछले 24 घंटों में फिर से 16 बच्चों की मौत ने सरकार के विकास की पोल खोल दी है। सुर्जेवाला ने सवाल उठाया कि क्या गुजरात में चुनाव आचार संहिता की घोषणा इसलिए नहीं हो रही, क्योंकि नरेंद्र मोदी 16 अक्तूबर को लुभावने जुमले देने वहां जा रहे हैं।