पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत : इंद्रेश

3/23/2019 10:16:07 AM

कैथल (महीपाल/मित्तल): आर.एस.एस. के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा, इसलिए पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत है। इंद्रेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शाखा क्योड़क की ओर से आयोजित शहीद श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डेरा बाबा राजपुरी क्योड़क के महंत नरेशपुरी ने की। इंद्रेश ने कहा कि 1947 में बने पाकिस्तान को 1850 माह हो गए हैं लेकिन सीमा पर 7 दिन भी ऐसे नहीं गए जब पाकिस्तान गोलीबारी न करता हो।

वर्ष 1971 की लड़ाई में भारत ने पाक के 90 हजार फौजी बंदी बना लिए थे लेकिन उसके बाद भी पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। उन्होंने कहा कि अब तो नगाड़ा बज ही चुका है, नक्शे से पाकिस्तान को मिटा दो। पाकिस्तान के आतंकवादियों ने मेरा 3 बार अपहरण करने का प्रयास किया परंतु वह सफल नहीं हुए। पाकिस्तान जन्मा देश है, जिसकी मृत्यु अटल है। अपना प्यारा भारत देश की कोई जन्मतिथि नहीं है। भारत अमर है। 

उन्होंने कहा कि वह गांव में अपने घरों को पक्का अवश्य करें परंतु 10-20 लाख रुपए बचाकर अवश्य रखे, क्योंकि वह उनसे लाहौर, ढाका में जल्द जमीन खरीद सकेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान देश आज पूरी तरह टूटने के कगार पर है। 1971 में पाकिस्तान टूटा जिनसे पाक और बंगलादेश निकले। अब पाकिस्तान से 7 देश आजादी की मांग कर रहे हैं चाहे उनमें सिंधू, ब्लूचिस्तान, मुहागिरीस्तान, बाल्टीस्तान आदि शामिल है। उन्होंने क्योड़क गांव को नशामुक्त बनाने के लिए लोगों से आह्वïान किया। 

Deepak Paul