वार्ड-9 में न.पा. की जमीन में चिल्ड्रन पार्क बनाने की मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 10:05 AM (IST)

गुहला/चीका(कपिल): वार्ड नंबर 9 स्थित वाटर सप्लाई के सामने खाली पड़ी जमीन में चिल्ड्रन पार्क बनाए जाने की मांग उठी है। कालोनीवासियों काला, रामदिया, भीम सिंह, दलेर सिंह, सतीश कुमार, जोनी, बलकार, बिंद्र, ओमप्रकाश, संदीप, राकेश, राजेश ने बताया कि न.पा. की खाली पड़ी जमीन में आंगनबाड़ी बनी हुई है, जबकि इसके अतिरिक्त खाली पड़ी जमीन में नगरपालिका के खत्म हो चुके कूड़ादान पड़े हैं व देखरेख न होने की वजह से वहां पर बड़ी-बड़ी घास उग आई है जिसकी वजह से घास में मच्छरों की भरमार हुई रहती है।

कालोनीवासियों ने बताया कि इस जमीन में 2-4 दुकानें भी बनी हुई हैं, यहां पर नगरपालिका में चिल्ड्रन पार्क की कैंटीन भी आसानी से बनाई जा सकती है। कालोनीवासियों ने मांग की है कि शहर के विभिन्न हिस्सों में छोटे व बड़े पार्क बने हुए हैं जबकि वार्ड-8 व 9 को जोडऩे वाला यह हिस्सा अक्सर वीरान पड़ा रहता है जहां पर नशेडिय़ों के लिए शरणस्थली भी पनप सकती है। कालोनीवासियों ने कहा कि इस वीरान पड़े स्थान में चिल्ड्रन पार्क बनने से जान आ जाएगी जिससे पूरी कालोनी के बच्चों को व महिलाओं को लाभ प्राप्त होगा। 

छोटी व्यायामशाला की भी मांग
खाली पड़े इस हिस्से में छोटी व्यायामशाला की भी मांग उठने लगी है। कालोनीवासियों ने कहा कि इस जगह पर नगरपालिका द्वारा जल्द ही चिल्ड्रन पार्क निर्माण करवाया जाए एवं यहीं पर छोटे स्तर पर व्यायामशाला भी बनवाई जाए ताकि यहां के लोगों को भी शहर के अन्य लोगों की तरह वही सुविधाएं प्रदान हो सकें जो पॉश कालोनियों में रहने वाले बाशिंदों को मिलती हैं।
 
क्या कहते हैं पार्षद
नगर पार्षद राजेश ठाकुर ने बताया कि लोगों की मांग पर उस स्थान के लिए पहले ही 10 लाख रुपए से चिल्ड्रन पार्क बनाए जाने की मांग की हुई है। मांग को जल्द ही पूरा किया जाएगा इस बात का उन्हें पूर्ण विश्वास है।
 
क्या कहते हैं सचिव
नगरपालिका सचिव सुशील भुक्कल ने बताया कि हाऊस की अगली बैठक 23 मई के बाद होनी है जिसमें लोगों की यह मांग रखी जाएगी व बैठक  में ही निर्णय हो पाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static