पैट्रोल पम्प पर बिना हैल्मेट वाले चालकों को नहीं डालेगें तेल

9/9/2019 12:40:47 PM

कैथल : लोग वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, इसके लिए जहां सरकार ने जुर्माना राशि बढ़ाई है, वहीं कैथल में एक पैट्रोल पम्प संचालक ने सरकार की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए स्वयं एक पहल की है कि वह अपने पैट्रोल पम्प पर बिना हैल्मेट वाले चालक के दोपहिया वाहन में तेल नहीं डालेगा। करनाल रोड पर नजदीक सिविल अस्पताल दाऊ पैट्रोल पम्प संचालक शीशपाल ने बताया कि दोपहिया वाहन चलाते हुए हैल्मेट पहनना होता है। 

मैंने कई मामले ऐसे देखे हैं जिसमें हैल्मेट नहीं पहने होने के कारण दोपहिया वाहन चालक की मौत हुई है। सरकार ने यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जो जुर्माना राशि बढ़ाई है, वह सही है। इसके पीछे सरकार का केवल एक उद्देश्य है कि लोग यातायात नियमों का पालन करें और स्वयं का जीवन सुरक्षित बनाएं लेकिन कुछ लोग जुर्माना कम होने की वजह से यातायात नियमों का पालन नहीं करते थे। अब जुर्माने के डर से वे यातायात नियमों का तो पालन करेंगे।

शीशपाल ने कहा कि हमारा भी यही प्रयास रहेगा कि हम लोगों का जीवन सुरक्षित बनाने में सरकार का सहयोग करें और इसलिए सांसद नायब सैनी की एक बात से प्रेरित होकर 8 सितम्बर से पैट्रोल पम्प पर नियम लागू किया है कि उसके पैट्रोल पम्प पर किसी भी बाइक या स्कूटी चालक को हैल्मेट के बिना तेल नहीं दिया जाएगा। हालांकि उसे व्यापार में नुक्सान होगा लेकिन इससे बड़ी कोई खुशी नहीं हो सकती कि उसकी इस पहल से किसी की जिंदगी अवश्य बचेगी।

Isha