बारिश ने चीका को किया जलमग्न

8/19/2018 12:12:06 PM

गुहला-चीका(गोयल): मानसून की पहली बारिश ने सुबह-सवेरे से ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया जिससे जहां लोगों ने गर्मी से राहत मिली, वहीं सरकार व प्रशासन की पानी निकासी संबंधी तमाम पोल खुल गई। बारिश इतनी अधिक थी कि लोगों क घरों व दुकानों में पानी घुस गया। कई घरों में तो अधिक पानी घुस जाने से खाना तक नहीं पक सका। दुकानदार अनिल कुमार, पुरुषोत्तम दास, नरेश कुमार, कर्म चंद, राजेश कुमार, पवन कुमार, अनूप सिंह, मुकेश कुमार, ज्ञान सिंह, विकास शर्मा, कुलदीप, विक्की शर्मा, गुरमीत, अवतार, प्रगट, अमनदीप व रिंकू  आदि ने बताया कि शहर में पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है जिस कारण दुकानदारों को नुक्सान सहना पड़ा। 

दुकानदारों ने बारिश से हुए नुक्सान का ठीकरा सरकार व प्रशासन के सिर फोड़ा। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर पानी निकासी का प्रबंध न होने के कारण पार्क रोड, सिनेमा रोड, महा सिंह मार्कीट, अग्रसैन रोड व अनाज मंडी, छोटी मंडी में कई फुट पानी खड़ा होने से दुकानों में पानी प्रवेश कर गया और हजारों का सामान पानी में भीग जाने से सामान खराब हो गया। उन्होंनेे कहा कि जब से भाजपा सरकार आई है तब से तो व्यापारी जहां अपने व्यापार से परेशान है, वहीं सरकार की लाल फीताशाही के चलते रही-सही कसर बारिश ने निकाल दी।

ढांड(मल्होत्रा): दोपहर करीब एक घंटे तक हुई जमकर बारिश ने जिला प्रशासन के पानी निकासी के दावों की पोल खोलकर रख दी है। बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त होकर रह गया। बारिश के चलते सरकारी स्कूल, ढांड थाना, अनाज मंडी, बस स्टैंड के बाहर, एफ.सी.आई. गोदाम, रेलवे स्टेशन रोड सहित निचली बस्तियों में 2-2 फुट पानी जमा हो गया। इस दौरान स्कूल में जमा पानी में बच्चों ने जमकर मस्ती की। ग्रामीणों का आरोप है कि पानी निकासी का व्यापक प्रबंध न होने के कारण नाले ओवरफ्लो हो गए और सारी गंदगी सड़कों फैल गई। इसी प्रकार मंडी के पीछे बने घरों में गंदा पानी घुस गया। 
 

Rakhi Yadav