अधर में लटका सड़क निर्माण कार्य, लोग परेशान

2/24/2020 12:49:46 PM

गुहला/चीका (गोयल) : जहां प्रदेश सरकार ग्रामीण सड़कों को लेकर करोड़ों रुपए खर्च करने के दावे कर रही है वहीं पी.डब्ल्यू.डी. विभाग की लापरवाही के कारण भूना से सैर वाया नानकपुरा जाने वाली सड़क का मात्र लगभग आधा किलोमीटर का टुकड़ा यूं ही छोड़ देने से ग्रामीण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नंबरदार गुरदीप सिंह ने बताया कि उक्त सड़क का निर्माण न होने से पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मचारियों को गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन कोई भी अधिकारी लोगों की समस्या सुनने को तैयार नहीं है। 

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में ऐसे 70 से 80 सड़कें ऐसी हैं जो कई गांव को जोडऩे वाली सड़कों की सिर्फ  और सिर्फ  नाममात्र मुरम्मत, बहुत से ऐसे गांव हैं जहां पर जनता को 10 और 15 किलोमीटर दूर से घूम कर अपने घरों में जाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि गुहला क्षेत्र के गांव भूना से नानकपुरा से होता हुआ सैर गांव तक पी.डब्ल्यू.डी. नई सड़क तो बनाई गई, लेकिन उसमें पी.डब्ल्यू.डी. विभाग की लापरवाही व अनदेखी के कारण नाममात्र थोड़े से टुकड़े को बीच में ही छोड़ दिया गया जिसके कारण बनाई पूरी नई सड़क पर ग्रामीण जाने से वंचित हैं, क्योंकि बीच में बचा हुआ टुकड़ा बहुत गहरे गड्ढे और विकराल दलदल का रूप धारण कर चुका है।

उन्होंने कहा कि हमारे गांव में बहुत से ऐसे गरीब परिवार हैं जो शादी या किसी भी कार्यक्रम को लेकर अपने घर में कार्यक्रम न कर मजबूरन उन्हें बाहर मैरिज पैलेसों में पैसा खर्च करना पड़ रहा हैै, जबकि घर से बाहर जाकर शादी करने में उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हैं। नंबरदार ने कहा कि यदि शीघ्र ही सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे जिसमें सैंकड़ों ग्रामीणों का शिष्टमंडल मौजूद होगा।

Isha