तूफान से सड़कों पर गिरे पेड़ों की वजह अवरुद्ध हुए रास्ते

9/23/2019 12:51:25 PM

पूंडरी (अतुल): क्षेत्र में सुबह बारिश के साथ आए तूफान से सड़कों पर गिरे पेड़ की वजह से रास्ते अवरुद्ध हो गए। इसके चलते वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुबह लगभग 5 बजे आई तेज हवा के साथ बारिश से सबसे अधिक वृक्ष पूंडरी से हाबड़ी-सिरसल सड़क पर गिरे जिसकी वजह से सड़क दोनों तरफ से जाम हो गई।

रास्ता बंद होने से सबसे अधिक परेशानी क्लर्क की परीक्षा देने के लिए दूसरे जिलों में आने-जाने वाले अभ्यर्थियों को हुई।लोग खुद ही सड़क पर गिरे वृक्ष हटाते नजर आए। लोगों ने वन विभाग के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि कई बार सूचना देने के बाद भी कर्मचारी पेड़ हटाने नहीं आए। मोहित, राजेश कुमार, पारस, जितेंद्र कुमार, सचिन, संजीव, बीरभान, रघबीर सिंह व अनुज कुमार ने बताया कि वे परीक्षा देने के टाइम का सही हिसाब लगाकर सुबह घर से निकले थे। 

जब उन्होंने सड़क पर पेड़ गिरे देखे तो परीक्षा केंद्र में पहुंचने में देरी न हो जाए, खुद ही पेड़ों को सड़क से हटाया। तेज हवा व बारिश से पककर तैयार धान की पी.आर. व 1509 फसल को गिरने से नुक्सान हुआ।

पूंडरी के वन रेंज अधिकारी ऋषिराज ने कहा कि उन्हें 10 बजे बिजली निगम से सूचना मिली थी कि हाबड़ी रोड पर तेज हवा व बारिश से पेड़ गिरे हुए हैं जिससे सड़क व बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। उन्होंने तुरंत वन विभाग के कर्मचारियों को पेड़ हटाने के लिए भेज दिया था। सड़क पर लगभग 30 पेड़ गिरे हुए थे। साथ की साथ रास्ता साफ कर पेड़ों को हटवा दिया था।

Isha