एस.ई. साहब बॉस बनकर नहीं, सेवादार बनकर करो जनता के काम : के.के. वर्मा

5/22/2019 12:20:51 PM

कैथल(गौरव): अम्बाला रोड स्थित पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस में जनस्वास्थ्य विभाग के चीफ इंजीनियर के.के. वर्मा ने विभाग के खिलाफ मिल रही जनता की शिकायतों पर विभाग के एस.ई से लेकर जे.ई. तक को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि एस.ई. साहब लोगों के काम करवा दिया करो, विभाग की बेइज्जती मत करवाओ। कम से कम आप लोग हमें लोगों की दिक्कतों के बारे में तो बता दिया करो। चीफ इंजीनियर के.के. वर्मा रैस्ट हाऊस में शहर के पार्षदों व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में को सम्बोधित कर रहे थे।

शहर के विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने चीफ इंजीनियर के आगे विभाग के अधिकारियों की शिकायतों की झड़ी लगा दी। किसी का आरोप था कि अधिकारी फोन नहीं उठाते, किसी आरोप था कि कर्मचारी उनकी सुनवाई नहीं करते तो किसी का आरोप था कि विभाग के अधिकारी उनकी समस्याओं का कतई निवारण नहीं करते। इस पर वर्मा ने अधिकारियों का लताड़ते हुए कहा कि बोस बनकर नहीं बल्कि जनता के सेवादार बनकर काम करो कोई परेशानी नहीं होगी।

वार्ड-17 के पार्षद वेदप्रकाश ने कहा कि हमारे वार्ड शिव कालोनी में पिछले 2 माह से पीने के पानी की समस्या है। अधिकारियों ने आज तक भी समस्या का कोई समाधान नहीं किया। अधिकारियों के पास काम की कोई फीडबैक नहीं है। अधिकतर पार्षदों का कहना था कि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पार्षदों की समस्याओं का समाधान नहीं करते हैं तो उस पर एस.डी.ओ. प्रदीप बोले कि 45 से 50 प्रतिशत समस्याओं का समाधान करते हैं। शहर पर सीवरमैन की समस्या के बारे में पार्षदों ने कहा कि 22 लोगों से पूरे शहर की सफाई नहीं हो सकती।

इस पर चीफ इंजीनियर ने 10 और सीवरमैन बढ़ाने की बात कही और कहा कि अब इनकी संख्या बढ़कर 32 हो जाएगी। पार्षद विनोद सोनी, काला सांघन, कुलदीप सैनी, ज्योति सैनी, बिल्लु सैनी, प्रवीण सिंगला, बलबीर रंगा आदि ने कहा कि मैनहोल टूटे पड़े हैं। अधिकारी आचार संहिता का बहाना लगाकर काम करने से मना कर देते हैं। एक कर्मचारी कहता है यह उसका काम नहीं है तो दूसरा अधिकारी कहता है यह उसका काम नहीं है। ऐसे में जनता जाए तो जाए कहां। जिस पर के.के. वर्मा ने अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्या निपटाने के सख्त निर्देश दिए।

kamal