अवकाश के दिन भी छात्राओं ने लिया दाखिला

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 12:06 PM (IST)

कैथल (महीपाल/ मित्तल): कालेजों में यू.जी.कक्षाओं में प्रवेश लेने की चल रही दाखिला प्रक्रिया के अंतर्गत आज रविवार को भी आई.जी. कालेज में फिजीकल काउंसलिंग के तहत कालेज में खाली पड़ी सीटों पर दाखिले की औपकारिकताएं पूरी करने के उपरांत छात्राओं को कालेज में दाखिला दिया गया। कालेज की कार्यवाहक प्राचार्या आरती गर्ग ने कि कालेज में आजतक यू.जी. कक्षाओं के विभिन्न विषयों में 582 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशानुसार कालेज में जिन विषयों की सीटें खाली हैं, उन सीटों पर छात्राओं को फिजीकल काउंसलिंग के अंतर्गत 15 जुलाई तक कालेज में प्रवेश दिया जाएगा। छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए कालेज में रविवार होने के बावजूद भी छात्राओं को फिजीकल काउंसलिंग के तहत मैरिट के आधार पर प्रवेश दिया गया और कालेज में दाखिला की वेटिंग लिस्ट जारी की गई।

16 से की जाएंगी यू.जी. की कक्षाएं प्रारंभ : बेदी 
दाखिला प्रक्रिया के संदर्भ में डा.बी.आर.अम्बेदकर राजकीय कालेज के प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि अगर कालेज में 15 जुलाई तक किसी कोर्स की सीटें खाली रहती हैं तो 16 जुलाई को वेटिंग लिस्ट ओपन की जाएगी। जिन विद्यार्थियों ने यू.जी. कक्षाओं में प्रवेश पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कालेज में 16 जुलाई से यू.जी. की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी। कालेज में बी.कॉम. संकाय के प्रथम वर्ष में 60, बी.एससी. नॉन मैडीकल संकाय के प्रथम वर्ष में 39, बी.एससी. मैडीकल संकाय के प्रथम वर्ष में 28, बी.एससी. कम्प्यूटर साइंस संकाय के प्रथम वर्ष में 17, बी.बी.ए. संकाय के प्रथम वर्ष में 9, बी.सी.ए. संकाय के प्रथम वर्ष में 26, बी.टी.एम. संकाय के प्रथम वर्ष में 16 तथा बी.एम.सी. संकाय के प्रथम वर्ष में 16 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static